भविष्य में मां की कोख के बजाय बच्चे फैक्ट्री में पैदा हो सकेंगे..

खबर शेयर करें

हास-परिहास…

रवि शंकर शर्मा

भविष्य में मां की कोख के बजाय बच्चे फैक्ट्री में पैदा हो सकेंगे.. यह विज्ञापन देखकर स्वप्नचिल्ली का दिल बल्लियों उछलने लगा। उन्होंने तुरंत अपनी पत्नी शेखीमार को इसके बारे में बताया तो वह भी चहकने लगी, ‘ अरे वाह अब तो मेरी फ़िगर भी खराब नहीं होगी और हम अब अपने बच्चे के लिए कंपनी को ऑर्डर भी कर सकेंगे। हां-हां, स्वप्नचिल्ली ने उसकी हां में हां मिलाते हुए कहा, चलो फ़टाफट अपनी बुकिंग करा लेते हैं। और इसी के साथ दोनों पास ही स्थित फैक्ट्री में जा पहुंचे।फिर वहां उनकी मुलाकात फैक्ट्री के जनरल मैनेजर अलौकिक से हुई तो उन्होंने दोनों का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए कहा, बताइए हम आपकी क्या सेवा कर सकते हैं ?
एक सुंदर बच्चा चाहिए- दोनों के मुंह से एक साथ निकला।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मोदी को नेता चुनने के लिए आज होगी राजग संसदीय दल की बैठक


हां-हां आपको सुंदर बच्चा ही मिलेगा, कहकर जीएम ने नोट करना शुरू किया- हां तो आपको किस रंग का बच्चा चाहिए, गोरा, सांवला या..
गोरा-गोरा, दोनों फिर बोल पड़े।


हां तो उसकी आंखें और नाक-नक्श कैसा होना चाहिए। ये बातें नोट करने के बाद जीएम अलौकिक ने बच्चे की लंबाई के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, अमिताभ बच्चन जितनी हाइट ठीक रहेगी। साथ ही बड़े होकर बच्चे की सिक्स पैक बाॅडी भी होनी चाहिए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मोदी को नेता चुनने के लिए आज होगी राजग संसदीय दल की बैठक


फ़िर अलौकिक ने पूछा, हां तो बच्चा बड़ा होकर डॉक्टर, इंजीनियर या आईएएस-आईपीएस क्या चाहिए। अब तो स्वप्नचिल्ली और शेखीमार की खुशी का ठिकाना ही ना रहा।


अचंभित से दोनों बोल पड़े, तो क्या आप हमें बड़ा होकर आईएएस बनने वाला बच्चा भी दे सकोगे ?
हां-हां क्यों नहीं, बस उसी तरह के जींस प्लांट करने होंगे, हां थोड़े पैसे अधिक लगेंगे। शुरू में दो लाख डॉलर जमा करने होंगे, फिर हर महीने पचास हजार और बच्चा मिलने पर फिर दो लाख डॉलर। बीच-बीच में आप बच्चे के इंस्पेक्शन भी कर सकोगे, जीएम ने विस्तार से उन्हें सबकुछ समझाया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मोदी को नेता चुनने के लिए आज होगी राजग संसदीय दल की बैठक


स्वप्नचिल्ली ने तुरंत दो लाख डॉलर का चेक काट दिया और जीएम ने भी उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा, अब आप लोग मस्ती करिए और नौ महीने बाद अपना आईएएस बच्चा ले जाइए। बच्चे की बुकिंग कर दोनों खुशी-खुशी घर लौट लिए।

रवि शंकर शर्मा
पीली कोठी, बड़ी मुखानी
हल्द्वानी
मो. 9012432000

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119