भाकपा माले द्वारा भिकियासैंण में 19 जनवरी को धरना प्रदर्शन

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। भाकपा माले राज्य कमेटी सदस्य और अल्मोड़ा जिला प्रभारी कामरेड आनन्द सिंह नेगी ने कहा कि भाकपा माले द्वारा 19 जनवरी को पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन आयोजित किए जायेगा इसी क्रम में भिकियासैंण तहसील में भी धरना प्रदर्शन किया जाएगा जोशीमठ की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। प्रदेश की धामी सरकार का रेसक्यू ऑपरेशन कछुवा चाल से चल रहा है और अभी तक वह इस हेतु कोई प्रभावकारी योजना नहीं बना पाई है। मुख्यमंत्री हर निर्णय के लिए केन्द्र सरकार का मुंह ताक रहे हैं।
उन्होंने कहा इस आपात स्थिति में प्रधानमंत्री को सीधे हस्तक्षेप कर रेसक्यू ऑपरेशन को जोशीमठ संघर्ष समिति के साथ ताल मेल मिलाते हुए, सीधे अपने हाथ में लेकर, युद्ध स्तर पर राहत कार्य को अंजाम देना चाहिए। ताकि राहत कार्य में बना गतिरोध अविलंब दूर हो सके।


अन्यथा भारी जानमाल के नुकसान को रोक पाना दुष्कर कार्य साबित होगा। अब जोशीमठ हेतु पूर्ण जवाबदेही केंद्र सरकार की तय होनी चाहिए ।”
कामरेड नेगी ने कहा कि “जोशीमठ को बचाने के लिए जोशीमठ संघर्ष समिति के संघर्ष के साथ पार्टी एकजुटता प्रदर्शित करती है। एन टी पी सी वापस जाओ का उनका नारा जनविरोधी विकास के मॉडल के विरुद्ध शानदार संघर्ष का प्रतीक बन गया है। उन्होंने कहा कि राज्य की धामी सरकार जोशीमठ के लिए कोई भी कार्ययोजना बनाने में अब तक नाकाम साबित हुई है इसलिए केन्द्र सरकार को जोशीमठ का मामला सीधे अपनी निगरानी में जोशीमठ संघर्ष समिति को विश्वास में लेते हुए जोशीमठ के समग्र, उचित और सम्मानपूर्ण पुनर्वास की गारंटी करनी चाहिए।”
जोशीमठ की जनता के साथ एकजुटता में भाकपा माले द्वारा 19 जनवरी को पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे, और देश के प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। इसी क्रम में 19 जनवरी 2023 को भिकियासैंण तहसील मुख्यालय में धरना/प्रदर्शन कार्यक्रम किया जायेगा ।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119