मानकों के विपरीत संचालित हो रहे कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, दस कोचिंग सेंटरों को नोटिस थमाया

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। जिला विकास प्राधिकरण ने शहर में विभिन्न कॉम्पलेक्सों में मानकों के विपरीत संचालित हो कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। प्राधिकरण की टीम ने कालाढूंगी रोड स्थित साईं काम्प्लेक्स, कपिल कॉम्प्लेक्स मुखानी और दुर्गा सिटी सेंटर के बेसमेंट में संचालित दर्जनभर से अधिक कोचिंग सेंटरों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 10 कोचिंग सेंटर संचालक निर्मित भवन के संबंध में कोई भी मानचित्र एवं अन्य अभिलेख प्रस्तुत नहीं कर सके।

साथ ही मौके पर पार्किंग की भी कोई व्यवस्था नहीं मिली। टीम ने कार्रवाई करते हुए कोचिंग सेंटर संचालकों को नोटिस थमाया है।जिला विकास प्राधिकरण के संयुक्त सचिव एपी बाजपेयी के निर्देश पर प्राधिकरण के अपर सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम ने सोमवार को शहर के विभिन्न कॉम्पलेक्सों के बेसमेंट में संचालित कोचिंग सेंटरों का निरीक्षण किया। 10 कोचिंग सेंटर ऐसे मिले जो भवन के संबंध में कोई भी मानचित्र या अभिलेख नहीं दिखा सके।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला ने बच्चे को पिलाया जहर, खुद भी गटका, बच्चे की मौत

इनमे साईं कॉम्प्लेक्स कालाढूंगी रोड में शिक्षा कोचिंग सेंटर, कैटलिस्ट कोचिंग सेंटर, जेएमडी मैथमेटिक्स क्लासेस, एडी स्किल डेवलपमेंट सेंटर, कपिल कॉम्प्लेक्स मुखानी में संचालित कालराज क्लासेज, बिष्ट क्लासेज कोचिंग सेंटर, विक्टर कोचिंग सेंटर, जीवन कोचिंग सेंटर और दुर्गा सिटी सेंटर में संचालित कम्प्यूटर कोचिंग सेंटर, स्टडी शॉर्ट हैंड क्लासेज है, जिन्हे नोटिस थमाया गया है। प्राधिकरण के संयुक्त सचिव एपी बाजपेयी ने बताया कि उक्त कोचिंग सेंटरों के प्रबंधक निरीक्षण के दौरान निर्मित भवन के संबंध में कोई भी मानचित्र एवं अन्य अभिलेख मौके पर प्रस्तुत नहीं किये।  साथ ही मौके पर पार्किंग की व्यवस्था भी नहीं थी। कोचिंग सेंटर जिस भवन में कोचिंग सेंटर संचालित कर रहे थे, उनके अभिलेख प्रस्तुत न करने पर संबंधितों को नोटिस निर्गत किये जा रहे है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119