अटल उत्कृष्ट राजकीय इण्टर कॉलेज भिकियासैंण में जागरुकता शिविर लगा-

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैंण। उत्कृष्ट अटल राजकीय इन्टर कालेज भिकियासैंण में विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोडा़ के तत्वावधान में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया, जो पीएलवी हेमा पाण्डेय के संयोजन से हुआ। शिविर की अध्यक्षता न्यायिक मजिस्ट्रेट जूनियर डिवीजन भिकियासैंण विनीत कुमार श्रीवास्तव ने की।उन्होने शिविर में कहा कि सभी आम लोगों को अपने मूल अधिकारों के प्रति सजग रह कर जागरुक रहना चाहिए,साथ ही उन्होने कहा आज सरकार पीएलवी के माध्यम से लोगों को जागरुक बनाने का कार्य कर रही है, जिससे हर बर्ग के व्यक्ति न्याय के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

इसी के साथ ही उन्होंने बाल विवाह, मानव तस्करी, भ्रूण हत्या, विवाह की सही उम्र, आदि पर विस्तृत कानूनी जानकारी दी। कार्यक्रम में पीएलवी हेमा पाण्डेय ने छात्र- छात्राओं को संविधान प्रदत्त अधिकारों के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि समाज में न्याय से वंचित लोगों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण निःशुल्क कानूनी सहायता मुहैया कराता है,इसके लिए पीएलवी निरन्तर समाजसेवा के कार्य में लगी रहती हैं। तहसीलदार विवेक राजौरी ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हर नागरिक को अपने अधिकारों के प्रति सजग रहना चाहिए। किसी प्रकार के अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए,इसके लिए पुलिस और प्रशासन निरन्तर जनता की सेवा में तत्पर रहती है। एएसआई पुलिस चौकी भिकियासैंण के विजय रावत ने छात्रों को आह्वान किया कि वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए ताकि कोई दुर्घटना घटित न होने पाए ।उन्होंने छात्रों को आगाह किया कि बिना लाइसेंस और बिना हेलमेट वाहन चलाना भी कानूनन अपराध है,इसके लिए सख्त दण्ड और सजा का प्रावधान है। प्रधानाचार्य शेरसिंह ने कहा कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति को जीवन में सदैव कानून का पालन करना चाहिए। निसहाय , गरीब और कमजोर तबके को स्वयं के प्रति अन्याय और उत्पीड़न से निजात पाने के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण से निसंकोच सहायता लेनी चाहिए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा

कार्यक्रम में कानूनगो, राजस्व उपनिरीक्षक , पुलिस कर्मी , शिक्षक -सतीश चन्द्र , मनोज मोहन , विपिन कुमार , रंजना नेगी , सरस्वती भण्डारी , जाहिद हुसैन , प्रकाश चन्द्र सहित सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। अन्त में कार्यक्रम का संचालन बी0 डी0 शर्मा ने किया,और छात्रों से कहा कि प्रत्येक नागरिक को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहने के साथ ही कर्त्तव्यों के पालन के लिए भी तैयार रहने की जरूरत है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119