होनहार भूपेंद्र सिंह बिष्ट ने हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में 94.44 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश की मेरिट सूची में बनाया 23 वां स्थान

खबर शेयर करें


कविता रावल
गंगोलीहाट जेबीएसजी के होनहार छात्र व ग्रामीण पृष्ठभूमि तथा शिक्षित परिवार के भूपेंद्र सिंह बिष्ट ने हाई स्कूल की बोर्ड परीक्षा में 94 .44 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश की मेरिट सूची में 23 वां स्थान प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की ।भूपेंद्र की इस उपलब्धि ने विद्यालय व गंगोलीहाट का नाम रोशन किया । बताते चलें कि भूपेंद्र की बड़ी बहन नैना सिंह ने जेबीएसजी विद्यालय से ही 2020 में हाई स्कूल की बोर्ड परीक्षा में प्रदेश की मेरिट सूची में 22 वां स्थान प्राप्त किया था ।

भूपेंद्र बिष्ट दो भाई बहिन हैं और इनका परिवार गंगोलीहाट में बोर्ड परीक्षा में उत्तराखंड की मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त करने वाला पहला परिवार बन गया । वही होनहार भूपेंद्र बिष्ट अंग्रेजी में 98, हिंदी 97, गणित 96, विज्ञान 92 व सामाजिक विज्ञान में 89 अंक लाने में सफल रहे । भूपेंद्र की प्रारंभिक शिक्षा जेबीएसजी विद्यालय से ही हुई है वह प्रत्येक कक्षा में हमेशा टॉपर रहे हैं । भूपेंद्र की माता प्रेमा बिष्ट जीआईसी भूली गांव में अतिथि प्रवक्ता है वही उनके पिता खतेड़ा प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक हैं। भूपेंद्र ने बताया कि वह प्रतिदिन 5 घंटा पढ़ाई करते थे उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता, दादी पार्वती देवी, दादा भगवान सिंह बिष्ट व गुरुजनों को दिया । उनका लक्ष्य इंजीनियर बनकर देश सेवा करना है । भूपेंद्र की इस उपलब्धि पर विद्यालय परिवार सहित परिजनों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  मैक्स चालक का दिल का दौरा पडऩे से मौत - बागेश्वर से सवारी लेकर आ रहा था गरुड़  
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119