बिग ब्रेकिंग…पोस्ट ऑफिस में करोड़ों की धोखाधड़ी -1500 लोगों के खातों से गायब हो गए पैसे, पोस्टमास्टर फरार

खबर शेयर करें


बागेश्वर। उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के सिमगढ़ी में डाकघर में हडक़ंप मचा हुआ है। यहां 1500 से अधिक लोगों की जीवन भर की जमा पूंजी गायब हो गई है। यह मामला तब सामने आया जब खाताधारकों ने अपनी पासबुक ऑनलाइन चेक की। ऑनलाइन चेक करने पर पता चला कि उनके खातों से बड़ी रकम गायब है। बताया जा रहा है कि यह मामला तब गंभीर हुआ जब पोस्टमास्टर फरार हो गया।


खबर फैलते ही बागेश्वर के सिमगढ़ी, मझेड़ा और आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग कमेड़ीदेवी पोस्ट ऑफिस पहुंच गए। जब उन्होंने अपनी पासबुक ऑनलाइन चेक की तो उन्हें पता चला कि उनके खातों में जमा राशि गायब है। 70 वर्षीय शारदा देवी ने बताया कि उन्होंने चार साल में 2 लाख रुपये जमा किए थे, लेकिन अब उनके खाते में सिर्फ 2 हजार रुपये बचे हैं। इसी तरह राकेश राठौर ने 12 लाख रुपये की फिक्स्ड डिपॉजिट कराई थी, लेकिन उनके खाते में शून्य बैलेंस दिखा रहा है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों पर धौंस जमा रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार


इस घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। खाताधारकों का आरोप है कि उन्हें धोखे में रखा गया और उनकी मेहनत की कमाई हड़प ली गई। स्थानीय पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। स्टेशन ऑफिसर खुशवंत सिंह ने बताया कि वे सभी संबंधित अधिकारियों से जानकारी जुटा रहे हैं और मामले में जरूरी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अभी पोस्टमास्टर की तलाश कर रही है। खाताधारकों ने मांग की है कि उन्हें जल्द से जल्द न्याय मिले और उनकी जमा राशि वापस लौटा दी जाए।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119