ब्रेकिंग…आखिर पकड़ा गया हमलावर गुलदार, रविवार को नेपाली मजदूर को किया था घायल

खबर शेयर करें


चंपावत। विकास खंड चंपावत के सिप्टी गांव में आतंक मचा रहे गुलदार को चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ लिया गया है। रविवार की रात गुलदार को ट्रेंकुलाइज कर पिंजरे में कैद करने के बाद हल्द्वानी रानीबाग रेस्क्यू सेंटर के लिए ले जाया गया है। वन विभाग के अनुसार गुलदार नर है तथा उसकी उम्र सात से आठ साल के बीच है। रानीबाग में गुलदार का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


यह वही गुलदार है, जिसने रविवार की सुबह नेपाली मजदूर पर हमलाकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था। यह सिप्टी और आस-पास के क्षेत्रों में पिछले एक सप्ताह से लगातार मंडरा रहा था। इसके नेपाली मजदूर पर हमले के बाद उसके और अधिक हिंसक होने की संभावना बढ़ गई थी। रविवार की घटना को वन विभाग ने गंभीरता से लिया और उच्चाधिकारियों से गुलदार को ट्रेंकुलाइज करने की अनुमति लेकर रानीबाग रेस्क्यू सेंटर से डॉ. हिमांशु पांगती को बुलाया। जिन्होंने रविवार की रात 9:30 बजे उसी स्थान के समीप गुलदार को ट्रेंकुलाइज गन से निशाना बनाया जहां उसने रविवार की सुबह मजदूर पर हमला किया था। बेहोशी की हालत में गुलदार को वन कर्मियों ने पिंजरे में रखा और उसे रात में ही रानीबाग रेस्क्यू सेंटर ले जाया गया। भिंगराड़ा के रेंजर हिमालय सिंह टोलिया ने बताया कि शाम छह बजे से गुलदार को पकडऩे के लिए अभियान शुरु किया गया। करीब साढ़े तीन घंटे बाद रात में रानीबाग से आए डॉ. हिमांशु पांगती ने उसे ट्रेंकुलाइज कर लिया। गुलदार को पकडऩे में चंपावत, भिंगराड़ा और देवीधुरा रेंज के वन कर्मियों ने सहयोग किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ग्राफिक एरा बना देश का पहला जेन एआई कैंपस

इधर गुलदार को पकड़े जाने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। ग्रामीणों ने बताया कि गुलदार के भय से वह दिन में भी घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे थे। पकड़े गए गुलदार ने रविवार की सुबह आठ बजे करीब सिप्टी में नेपाल के डडेलधुरा जनपद के पूरनपानी गांव निवासी गणेश बिष्ट (53) पुत्र प्रताप बिष्ट पर जानलेवा हमला कर दिया था। मजदूर का उपचार अभी भी जिला चिकित्सालय चंपावत में चल रहा है। डीएफओ आरसी कांडपाल ने बताया कि पकड़ा गया गुलदार वही है, जिसने नेपाली मजदूर पर हमला किया था। उन्होंने कहा कि जिले के अन्य स्थानों पर भी गुलदार के मंडराने की सूचना मिल रही है। उन्होंने लोगों से जंगलों में न जाने और शाम होते ही सावधानी बरतने की अपील की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119