बाइपास बनने से होगा दन्यां बाजार में जाम की समस्या का स्थाई समाधान

खबर शेयर करें


व्यापारियों और जन प्रतिनिधियों ने की उठाई बाइपास की मांग
गणेश पाण्डेय, दन्यां

दन्यां कस्बे में आए दिन लगने वाले जाम से व्यापारी ही नहीं आम लोग भी खासे परेशान हैं। जाम के चलते एंबुलेंस सहितअति आवश्यकीय वाहनों को भी फजीहत झेलनी पड़ती है। क्षेत्र के मुख्य कस्बे में लगने वाले जाम की समस्या के स्थाई निराकरण के लिए अब स्थानीय लोगों ने यहां बाइपास बनाने की मांग प्रशासन से की है।
धौलादेवी विकासखंड के मुख्य कस्बे दन्यां में आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। अल्मोड़ा पिथौरागढ़ के मध्य में स्थित इस कस्बे में सभी वाहन नियमित रूप से रूकते हैं। इस मुख्य पड़ाव में तीन बैंक, दो इंटर कालेज, दो हाईस्कूल, आईटीआई और पॉलीटेक्निक संस्थान हैं। हजारों बच्चे इस कस्बे में अध्ययन करने आते हैं। सीमांत जनपद पिथौरागढ़ को हल्द्वानी, अल्मोड़ा, नैनीताल आदि शहरों को जोड़ने वाला यह मुुख्य मार्ग है। अल्मोड़ा से घाट तक का इस राष्ट्रीय राजमार्ग 309 बी में प्रतिदिन सैकड़ो ट्रक व अन्य भारी वाहनों का आवागमन होता है। मुख्य पड़ाव दन्यां कस्बा होने से यहां पर लगने वाले जाम से छोटे वाहनों और आपातकालीन वाहनों को लंबा इंतजार करना पड़ता है। पूर्व बीडीसी सदस्य गिरीश चंद्र जोशी, पूर्व प्रधान सतीश पंत, ज्ञान प्रकाश पंत सहित अनेक लोगों ने एनएच के अधिकारियों, जिला प्रशासन और सांसद अजय टम्टा को ज्ञापन प्रेषित करते हए जाम की समस्या के स्थाई निदान के लिए बाइपास बनाने की मांग की है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी में तैनात होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत



पूर्व थल सेनाध्यक्ष स्व. बीसी जोशी के पैतृक कस्बे में कई वर्षों से जाम की समस्या से बनी हुई है। एनएच 309 बी में वाहनों का संचालन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। दन्यां बाजार में लगने वाले जाम की वजह से अति आवश्यक सेवाओं और एंबुलेंस को भी घंटों तक रूकना पड़ रहा है। जाम की समस्या के स्थाई समाधान के लिए बाइपास बनाया जाना नितांत आवश्यकीय है।
         ज्ञान प्रकाश पंत, संरक्षक व्यापार मंडल दन्यां

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119