गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रोत्साहन हेतु बच्चों ने भरी सपनों की उड़ान

खबर शेयर करें

द्वाराहाट। गुणवत्तापूर्ण शैक्षिक वातावरण बनाने के उद्देश्य से आयोजित ब्लॉक स्तरीय सपनों की उड़ान कार्यक्रम में विकासखंड के 10 संकुलों के 300 से अधिक छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए सपनों की उड़ान भरी। ब्लॉक संसाधन केंद्र, द्वाराहाट में दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ ब्लॉक प्रमुख दीपक किरौला और उप शिक्षा अधिकारी डी एल आर्य ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर उप शिक्षा अधिकारी डी एल आर्य ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम बच्चों में सृजनशीलता का विकास करने के साथ बच्चों को उनकी रुचि और क्षमता के अनुसार लक्ष्य निर्धारित करने में सहायक सिद्ध होते हैं। कार्यक्रमों में जूनियर स्तर की निबंध प्रतियोगिता में छतगुल्ला की मीनाक्षी प्रथम, नैनीडडगलिया की पूजा द्वितीय और बैनाली के मुकुल तृतीय स्थान पर रहे। प्राथमिक स्तर की कविता पाठ प्रतियोगिता में कामा के कृष्णम लोहनी प्रथम, इड़ा सेरा के वैभव बिष्ट द्वितीय, बटुलिया की दक्षिता तृतीय स्थान पर रहे।

जबकि जूनियर स्तर में करन, प्रिया और हिमांशु क्रमशः विजेता रहे। सपनों के चित्र की प्राथमिक स्तर की प्रतियोगिता में आरुष, पारस जोशी, नकुल कुमार जबकि इसी प्रतियोगिता के जूनियर स्तर में सिमरन पांडेय, रोशनी, ललित बिष्ट ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहकर बाजी मारी। जूनियर स्तर के लोक नृत्य में बगवालीपोखर प्रथम तथा बैनली द्वितीय रहे। इसी प्रतियोगता के प्रथमिक स्तर में मल्ली मिरई प्रथम और बिठोली द्वितीय स्थान पर रहे। प्राथमिक स्तर के नुक्कड़ नाटक में संकुल बिंता और जूनियर स्तर में संकुल उभ्याडी विजेता बने।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्नी की मौत से पति को लगा सदमा, पत्नी की मौत के कुछ दिनों बाद पति ने भी प्राण त्यागे

प्राथमिक स्तर के बहुआयमी शैक्षणिक स्टॉल में संकुल बगवालीपोखर ने और जूनियर स्तर में संकुल द्वाराहाट ने बाजी मारी। प्रथम स्थान पर चयनित बच्चे आगमी 24 फरवरी को जिला स्तर की प्रतियोगिता में विकासखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। कार्यक्रम में डा. भर्गवी और फार्मेसिस्ट चांदनी नैनवाल के नेतृत्व में राष्टीय स्वास्थ्य मिशन की द्वाराहाट इकाई द्वारा स्वास्थ्य स्टॉल भी लगाया गया, और बच्चों की स्वास्थ्य जांच भी मौके पर की। इस दौरान ग्राम प्रधान डढोली मनोज मेहरा, ग्राम प्रधान चमीनी वीरेंद्र सिंह, कार्यक्रम प्रभारी राधेश्याम गुप्ता, संकुल प्रभारी अंजू साह, दीपक पाण्डेय, कमल किशोर, नविता वर्मा, मनोज पंत, पूरन बिष्ट, गजेंद्र किरौला, निरंजन कुमार, पुष्कर सिंह, दयाल सिंह, गिरधर राणा, रमेश वर्मा, दीपक मेहता, ललित मोहन जोशी, पूनम वर्मा, निर्मला बाफिला, पूनम वर्मा, कमला अरोड़ा, जगदीश तिवारी, तारा अधिकारी, ममता गोस्वामी, प्रकाश चंद्र, विक्रम सिंह, त्रिलोक सिंह, प्रकाश जोशी, चंदन नेगी, कैलाश पवार, प्रीती राणा, नीरा अधिकारी, नरेंद्र बोरा, बबीता बिष्ट, मीनाक्षी डोभाल, हिमानी बिष्ट आदि ने निर्णायक और अभिलेखीकरण में सहयोग किया। संचालन प्रीती अधिकारी और भावना नगरकोटी ने संयुक्त रूप से किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119