ब्लॉक संसाधन केंद्र भिकियासैण में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण। सामुदायिक सहभागिता के अंतर्गत संकुल स्तरीय प्रशिक्षण हेतु जैनल भिकियासैंण, चौखुटिया, सल्ट, स्याल्दे विकास खंडों के संदर्भ दाताओं का प्रशिक्षण ब्लॉक संसाधन केंद्र भिकियासैण में डाइट के वरिष्ठ प्रवक्ता गोपाल सिंह गैड़ा व जिला समन्वयक डॉ0 घनश्याम भट्ट द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आज समापन किया गया।


प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग कर रहे शिक्षकों को संबोधित करते हुए डायट के जीएस गैड़ा ने कहा कि शिक्षक व समुदाय मिलकर विद्यालय में बेहतर वातावरण का निर्माण कर सकते हैं, और कहा कि विद्यालय प्रबंध समिति के तीन स्तंभ सहभागिता, विश्वसनीयता व पारदर्शिता हैं, इनकी सहायता से नामांकन, ठहराव व गुणवत्ता संवर्धन किया जा सकता है। मुख्य संदर्भ दाता डॉक्टर सतीश भट्ट ने समग्र शिक्षा अभियान कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत बुनियादी साक्षरता एवं संख्यात्मक ज्ञान पर जोर दिया गया है। डाइट प्रवकता डॉ0 दीपा जलाल ने कहा कि प्रशिक्षण में प्राप्त ज्ञान को शिक्षकों व समुदाय तक ले जाने की आवश्यकता है,प्रशिक्षण के माध्यम से विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने हेतु अभिभावकों को प्रेरित किया जा सकता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीएचसी हल्दूचौड़ में चिकित्सा स्टाफ की नियुक्ति के संबंध में हाईकोर्ट ने सरकार से दो सप्ताह में मांगा जबाब

जिला समन्वयक डॉ0 घनश्याम भट्ट ने कहा कि प्रशिक्षण के माध्यम से समुदाय को निपुण भारत मिशन व सरकार द्वारा चलाई जा रही,समाजोपयोगी योजनाओं की जानकारी दी जायेगी। प्रशिक्षण कार्यक्रम में सामुदायिक सहभागिता से संबंधित प्रेरणादायक वीडियो का भी प्रदर्शन किया गया। ब्लाक समन्वयक टीका सिंह डंगवाल ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर पवन कुमार, कैलाश कुमार, रश्मि प्रताप, आदि के साथ ही 76 सन्दर्भ दाता उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119