दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े दो हिस्ट्रीशीटर सेंधमार- पांच लाख की नकदी, एक स्कूटी, एक लैपटॉप, एक हेडफोन और दो डेबिट कार्ड बरामद-

खबर शेयर करें

पुलिस ने पांच मामले सुलझाने का किया दावा-

( एसआर चंद्रा)
दिल्ली। दक्षिण-पूर्वी जिले के थाना अमर कॉलोनी पुलिस के एक बड़ी कामयाबी मिली है। अमर कॉलोनी थाने की पुलिस टीम ने मुस्तैदी से एक हिस्ट्रीशीटर सोनू उर्फ़ मुल्ला और उसके सहयोगी प्रदीप चौरसिया को गिरफ्तार किया है। थाना अमर कॉलोनी पुलिस ने पांच दावों की सुलझाने का दावा किया है। दक्षिण पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त ईशा पांडे ने बताया कि बीते 7 अगस्त को थाना अमर कालोनी में संत नगर में एक घर में सेंधमारी के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उनकी मुलाकात शिकायतकर्ता से हुई। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके घर से 5 लाख रुपये, लैपटॉप और हेडफोन चोरी करने की बात कही। तदनुसार, थाना अमर कॉलोनी में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।


अपराध की गंभीरता को भांपते हुए एसीपी प्रदीप कुमार की देखरेख और थाना अमर कॉलोनी तेज़ तर्रार एसएचओ प्रदीप रावत के नेतृत्व में एसआई अंकुर कुमार, हेड कांस्टेबल रविंदर गिरी, हेड कांस्टेबल सचिन कुमार, हेड कांस्टेबल गौरव, हेड कांस्टेबल नीरज,कांस्टेबल मनीष और कॉन्स्टेबल राजेश के एक समर्पित टीम का गठन किया गया। दोषियों को पकड़ने के लिए गठित तेज़ तर्रार एसएचओ प्रदीप रावत की टीम ने आस-पास में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया। सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान टीम ने एक आरोपी की पहचान सोनू उर्फ ​​मुल्ला पुत्र अलाउद्दीन निवासी गढ़ी के रूप में की। पुलिस टीम ने बिना देरी किये उनके आवास पर छापा मारा, लेकिन भनक लगने से वह फरार पाया गया। इलाके को अपराधमुक्त रखने के लिए मशहूर एसएचओ प्रदीप रावत की टीम ने अपने मुखबिरों को इलाके में सक्रिय किए और सोनू उर्फ़ मुल्ला को इस्कॉन मंदिर के पास, गढ़ी, ईस्ट ऑफ कैलाश से गिरफ्तार कर लिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी...भारी बारिश ने फिर मचाई तबाही, स्कूटी वह ई-रिक्शा बहे

आरोपी सोनू उर्फ़ मुल्ला ने बताया कि उसके कहने पर उसके एक अन्य सहयोगी प्रदीप चौरसिया ने भी सेंधमारी करने में सहयोग किया था। पुलिस टीम ने कुछ दिन पहले हुई स्नैचिंग की घटना की फुटेज का विश्लेषण किया। उस स्नैचिंग की घटना में प्रदीप चौरसिया भी शामिल था। प्रदीप चौरसिया पुत्र ओम प्रकाश चौरसिया निवासी अमृतपुरी, ईस्ट ऑफ कैलाश, दिल्ली को उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था। लगातार पूछताछ करने पर आरोपी सोनू उर्फ ​​मुल्ला ने खुलासा किया कि उसे स्मैक की लत है। उसने पास में कई स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया था। आरोपी सोनू के खुलासे के अनुसार, चार अन्य स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है। उन्होंने आगे खुलासा किया कि प्रतिबद्ध होने के बाद चोरी की नकदी उसने प्रदीप चौरसिया के घर में रख दी। आरोपी प्रदीप के कब्जे से पांच लाख रुपये नकद, लैपटॉप, हेडफोन व दो डेबिट कार्ड, स्नैचिंग में इस्तेमाल स्कूटी को बरामद किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119