दिल्ली के मुखर्जी नगर में भीषण आग, लपटों में फंसीं 35 लड़कियों को निकाला

खबर शेयर करें

नई दिल्ली। उत्तर पश्चिमी दिल्ली का मुखर्जी नगर में एकबार फिर भयानक अग्निकांड को लेकर चर्चा में है। इलाके में एक अपार्टमेंट में चलाए जा रहे महिला पेइंग गेस्ट हाउस में बुधवार को आग लग गई। अग्निशमन विभाग के अनुसार, आग लगने की सूचना शाम 7.47 बजे मिली, जिसके बाद 20 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि आग मुखर्जी नगर के सिग्नेचर अपार्टमेंट में लगी है। आग लगने के बाद इमारत में 35 लड़कियां फंस गई थीं जिनको अब सुरक्षित निकाल लिया गया है।


इमारत का नाम सिग्नेचर अपार्टमेंट है। इसमें एक गर्ल्स पीजी हॉस्टल बताया जा रहा है। आग कैसे लगी इस बारे में पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि इमारत में जो लड़कियां फंसी हैं, उन्हें निकाल लिया गया है। आग को काफी हद तक काबू में कर लिया गया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पनुवानौला के पास दो कारें खाई में गिरीं, पांच लोग घायल, तेज रफ्तार कार ने सड़क किनारे खड़ी दूसरी कार पर मारी टक्कर

 
अतुल गर्ग ने आगे कहा- चीजें नियंत्रण में हैं। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। आग पूरी तरह से बुझ गई है। इमारत में करीब 35 लड़कियां फंसी थीं। ऐसा लगता है कि आग सीढ़ी के पास लगे मीटर बोर्ड से शुरू हुई और ऊपरी मंजिल तक फैल गई। इमारत में बेसमेंट और तीन मंजिलें और हैं। इसमें केवल एक ही सीढ़ी है। छत पर एक रसोईघर भी है। मुखर्जी नगर में इससे पहले भी आग लगने की भयावह घटना सामने आ चुकी है। जून माह में मुखर्जी नगर के एक कोचिंग सेंटर में आग लग गई थी। तब आग की चपेट में कोचिंग सेंटर आया था। इस कोचिंग सेंटर में प्रतियोगी परीक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्रों ने किसी तरह पाइप से उतर अपनी जान बचाई थी। इस घटना की चर्चा देशभर में हुई थी। दिल्ली हाईकोर्ट ने भी इस पर संज्ञान लिया था।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बेटे के ससुरालियों पर मारपीट का आरोप


उस समय दिल्ली हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चल रहे सभी कोचिंग सेंटरों का सर्वे कराने का निर्देश दिया था। उस समय दिल्ली नगर निगम ने नियमों की अनदेखी करने को लेकर 897 संपत्तियों को नोटिस जारी किया था। कुछ संपत्तियों को खाली कराया गया था। कुछ संपत्तियां सील कर दी गई थीं। हाल ही में एमसीडी ने मुखर्जी नगर के लगभग 20 कोचिंग संस्थान पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सील कर दिया था जबकि 80 कोचिंग सेंटरों को सील करने का नोटिस जारी किया गया था।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119