उच्च न्यायालय को रामनगर में स्थानांतरित करने की मांग-

खबर शेयर करें

भिकियासैण (अल्मोडा)। एस आर चंद्रा
रामनगर बार एसोसिएशन ने उच्च न्यायालय नैनीताल उत्तराखंड को रामनगर में स्थानांतरित करने की मांग को लेकर उप जिलाधिकारी गौरव चटवाल रामनगर के माध्यम से मुख्यमंत्री, मुख्य न्यायमूर्ति उच्च न्यायालय नैनीताल, सांसद तीरथ सिंह रावत, विधायक दीवान सिंह बिष्ट को ज्ञापन भेजा।


रामनगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रतन सिंह चौहान एवं सचिव सुखदेव सिंह की अगुवाई में रामनगर बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने बैठक कर उच्च न्यायालय नैनीताल को एक स्वर से रामनगर स्थानांतरित करने की मांग की । अधिवक्ताओं का कहना है कि रामनगर जनपद नैनीताल का प्रमुख शहर होने के साथ-साथ कुमाऊंँ- गढ़वाल का प्रवेश द्वार तथा गढ़वाल लोकसभा के अंतर्गत आता है। रामनगर में उच्च न्यायालय के मानकों के अनुसार सारी सुविधाएं जमीन,सड़क, बिजली ,पानी ,रेल, स्कूल, अस्पताल सारी सुविधाएं उपलब्ध है। रामनगर में वादकारियों, अधिकारियों, अधिवक्ताओं के लिए ठहरने एवं आवागमन की सस्ती दरों में सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज के संस्थापक ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल में दिए उद्यमिता के मूल मंत्र

अधिवक्ताओं का कहना है कि माननीय उच्च न्यायालय के लिए पीरुमदारा आमपोखरा के अलावा रेशम बाग छोई, आईआरबी बैलपडाव के पास पर्याप्त जमीन है। आम पोखरा की जमीन का पूर्व में भी उच्च न्यायालय एवं शासन के स्तर पर सर्वे हो चुका है,तथा इसके लिए उपयुक्त पाई गई है।ज्ञापन देने वालों में रामनगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रतन सिंह चौहान, सचिव सुखदेव सिंह ,पूर्व अध्यक्ष जगदीश मासीवाल, सुरेश चंद्र नैनवाल, पीएस बोरा, ललित जोशी , प्रभात ध्यानी, , अतुल अग्रवाल, ललित पांडे ,रवि शंकर चौधरी ,गिरधर सिंह बिष्ट, बृजमोहन, गगन, अरुण रौतेला, अजीम, हेम चंद्र कांडपाल आदि थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119