वन विभाग ने कब्जे में लिया आईडीपीएल का दवा प्लांट

खबर शेयर करें

ऋषिकेश। आईडीपीएल के दवा प्लांट को वन विभाग ने कब्जे में लिया है। सुरक्षा के लिए करीब तीन दर्जन से ज्यादा पीआरडी जवानों को तैनात किया गया है। कंपनी के प्रशासनिक भवन को जल्द विभाग कब्जे में लेने की तैयारी है। कार्रवाई का स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। वह हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए अधिकारियों से कार्रवाई पर जवाब भी मांग रहे हैं।

वन विभाग की ऋषिकेश रेंज के वनक्षेत्राधिकारी रविंद्र पुंडीर शुक्रवार को तहसीलदार चमन सिंह के साथ आईडीपीएल मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने यहां कंपनी के दवा प्लांट को कब्जे में लेते हुए करीब 40 पीआरडी जवानों को सुरक्षा में तैनात कर दिया। वन अधिकारियों के प्लांट को कब्जे में लेने के दौरान स्थानीय लोग भी मौके पर आ धमके। उन्होंने कार्रवाई का विरोध करते हुए अधिकारियों को हाईकोर्ट के आदेश हवाल दिया। जवाब मांगने के दौरान वन क्षेत्राधिकारी लोगों से बचते दिखे। बामुश्किल सरकारी वाहन तक पहुंचकर वह चलते बने। कार्रवाई से नाराज लोगों आईडीपीएल मुख्यालय में महाप्रबंधक संजय सिंह के कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने महाप्रबंधक के साथ मौजूद तहसीलदार चमन सिंह से सवाल-जवाब शुरू किए, तो उन्होंने दो टूक कहा कि इस बाबत वह वन विभाग के अधिकारी से वार्ता करें।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गौला एवं नंधौर नदी में अतिरिक्त वाहन चलाने का होगा विरोध -गौला खनन मजदूर उत्थान समिति ने डीएफओ को सौंपा ज्ञापन


-आईडीपीएल की सहमति के बाद उन्होंने ही दवा प्लांट को विभाग के सुपुर्द किया है। चरणबद्ध तरीके से वनभूमि को कब्जे में लेने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है। संपत्ति की सुरक्षा के लिए पीआरडी जवानों की तैनाती भी की गई है। –रविंद्र पुंडीर, वनक्षेत्राधिकारी, ऋषिकेश।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119