तीन आशाओं को जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार

खबर शेयर करें

मुनस्यारी। चीन सीमा से लगे विकास खंड मुनस्यारी में उल्लेखनीय कार्य करने वाली तीन आशा कार्यकत्रियों नाचनी की अनिता कांडपाल,मल्ला घोरपट्टा की तुलसी कोरंगा,मवानी दवानी की हेमा कोरंगा को बेस्ट आशा कार्यकत्री के रूप में जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार 2022 दिया गया। आशा संवाद कार्यक्रम में ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के क्षेत्र में मुनस्यारी विकास खंड को आर्दश विकास खंड बनाने का संकल्प लिया गया।
विकास खंड सभागार में आयोजित आशा संवाद कार्यक्रम में आज इन सम्मानों को दिया गया। जिपंस जगत मर्तोलिया ने समाज के सभी क्षेत्रों में विशेष कार्य करने वाले लोगों के लिए जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार देने की घोषणा की थी। सोमवार को तीन आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को यह सम्मान दिया गया।


आशा संवाद कार्यक्रम में स्वयं उपस्थित होकर जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने 6 दस्तावेजों को तैयार करने के लिए नाचनी की अनिता कांडपाल,संस्थागत प्रसव के के लिए मल्ला घोरपट्टा की तुलसी कोरंगा, पीएलए की 30 बैठके तथा महासभा करने के लिए मवानी दवानी की हेमा कोरंगा को बेस्ट वर्कआउट के लिए अपने हाथों से जिला पंचायत सदस्य पुरस्कार में शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि इन आशाओं को प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गौधाम हल्दूचौड़ में भजन कीर्तनों का दौर जारी -रात 12:00 बजे होगा श्रीकृष्ण प्रकटोत्सव


उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में नवजात शिशु, गर्भवती महिलाओं के साथ किशोरी तथा महिला स्वास्थ्य पर सभी साथ मिलकर ऐसा नवाचार करें कि हमारा विकास खंड उत्तराखंड में एक स्कूल के रूप में पहचान बनाएं।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य में उपचार से अधिक जागरूकता अधिक महत्वपूर्ण है। समुदाय को साथ लेकर हम स्वस्थ तथा संवेदनशील मुनस्यारी बना सकते है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा


आशा कार्यक्रम के जिला समन्वयक भास्कर जोशी ने बताया कि आशाओं को जच्चा एवं बच्चा की 1000 दिन तक रखवाली करनी है। उन्होंने कहा कि बच्चे की 28 तथा माता की 42 दिन आशा कार्यकत्री को सघन निगरानी करनी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की महिला चिकित्सक डां पूजा गोस्वामी ने बताया कि महिलाओं तथा बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति हमें सचेत के साथ संवेदनशील होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि एनिमिया की शिकार महिला एवं किशोरियों का डाटा बनाया जाना चाहिए।
आशा संवाद कार्यक्रम में आज सम्मानित हुई आशा कार्यकत्रियों ने अपनी सफलता के अनुभव सुनाएं।
उन्होंने कहा कि मनोयोग से कार्य करने के कारण वे इस स्थिति में है। इस कार्यक्रम का संचालन ब्लाक आशा कोडिनेटर गंभीर सिंह मेहता ने किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119