लालकुआं विधानसभा सीट पर चुनावी संग्राम- पढ़ें पूरी रिपोर्ट-

खबर शेयर करें

ईश्वरी दत्त भट्ट

हल्द्वानी। भाजपा एवं कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर असंतोष फैलता जा रहा है। टिकट बंटवारे से नाराज उम्मीदवार अपनी-अपनी जुगत भिड़ाने में लगे हैं। भाजपा के खेवनहार बने जिला पंचायत सदस्य मोहन सिंह बिष्ट को लालकुआं विधानसभा से उम्मीदवार घोषित करने के बाद कांग्रेस ने पलटी मारते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बना दिया है।

इससे पूर्व कांग्रेस पार्टी ने लालकुआं विधानसभा से पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल एवं हरेंद्र बोरा को दरकिनार करते हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख संध्या डालाकोटी को प्रत्याशी घोषित किया था। जिससे कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने महापंचायत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी। बुधवार को कांग्रेस के उम्मीदवार हरेंद्र बोरा ने भी अपने आवास में बैठक कर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  चोरी के मामले में 02 गिरफ्तार, एक नाबालिग को लिया संरक्षण में

वहीं लालकुआं विधानसभा में कांग्रेस के अंतरकलह को देखते हुए भाजपा ने काफी सोच समझकर जिला पंचायत सदस्य मोहन सिंह बिष्ट को लालकुआं विधानसभा से प्रत्याशी घोषित कर दिया। जिला पंचायत सदस्य मोहन सिंह बिष्ट के प्रत्याशी घोषित होते ही उनके आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों का तांता लग गया। यहां तक कि उन्हें प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद से ही दूरभाष पर उनसे बात करने के लिए लोगों को घंटो तक इंतजार करना पड़ा। लेकिन देर रात तक फोन व्यस्त ही रहा। जैसे ही इसका समाचार कांग्रेस पार्टी को लगा तो कांग्रेस ने अपना पाला बदलते हुए नई लिस्ट जारी कर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को लालकुआं से प्रत्याशी घोषित कर दिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गिरफ्तारी पर रोक लगाने हाईकोर्ट पहुंचे मुकेश बोरा मुश्किलें बढ़ीं -पीडि़ता ने की कैविएट दाखिल

जबकि इससे पूर्व स्वयं रामनगर से प्रत्याशी हरीश रावत यह कहते रहे कि दूसरी लिस्ट जारी हो चुकी है, उसमें कोई बदलाव की गुंजाइश नहीं है। वहीं गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी संध्या डालाकोटी ने भी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया है

इधर भारतीय जनता पार्टी के सीटिंग विधायक नवीन दुमका ने भी अपने आवास में कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई, जहां उन्होंने भी निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है। वहीं भाजपा के प्रबल दावेदार पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन चौहान ने टिकट बंटवारे में धांधली का आरोप लगाते हुए भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने भी निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इधर भाजपा खेमे के ही दावेदार पूर्व राज्यमंत्री हेमंत द्विवेदी ने भी अपने आवास में बैठक बुलाकर कार्यकर्ताओं का मन टटोला है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पांच साल की बच्ची से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज -स्कूल के रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

अब वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मोहन सिंह बिष्ट एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बीच में चुनावी संघर्ष होगा। इस चुनाव में नाराज प्रत्याशी कितने निर्दलीय लड़ेंगे और कितने प्रत्याशी भीतरघात करेंगे यह देखना दिलचस्प होगा। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के चुनाव लड़ने से यह मुकाबला कांटे की टक्कर का होने वाला है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119