हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की-

खबर शेयर करें

गंगोलीहाट से हरगोविंद रावल

हाटकला एवं सांस्कृतिक मंच ने गंगोलीहाट नगर में निकली श्रीकृष्ण जन्म की सुंदर झांकी-
झांकी देखने सैंकड़ों महिलाए मौजूद रही-
मटकी फोड़ प्रतियोगिता चामुण्डा क्लब हनेरा ने जीता-


हाटकला एवं सांस्कृतिक मंच के जन्माष्टमी महोत्सव के तीसरे दिवस जन्माष्टमी के अवसर पर हाट स्थित हरज्यु मंदिर से गंगोलीहाट के संपूर्ण नगर में श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की आकर्षक झांकी,कलश यात्रा, छोलिया नृत्य का भव्य आयोजन किया गया। वही कृष्ण जन्म की यमुना नदी में वासुदेव व नन्हे श्रीकृष्ण की झांकी का विहंगम दृश्य दिखाया गया जो मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा। वही हाट की महिलाओं ने कलश यात्रा व युवाओं ने श्रीकृष्ण के भजन गाकर गंगोलीहाट नगर को श्रीकृष्णमयी बना दिया। वासुदेव की भूमिका नीरज खत्री तो वही नन्हे श्रीकृष्ण की भूमिका मनीष दुर्गापाल ने निभाई।

इधर महिलाओं ने श्रीकृष्ण के ऊपर फूल व फल चढ़ाएं। इस दौरान गंगोलीहाट थाना पुलिस द्वारा पूर्ण सुरक्षा देते हुए नगर में झांकी के दौरान यातायात पर रोक लगाई हुई थी। वही बुधवार की रात्रि स्थानीय कलाकार दीनू टम्टा,लोकगायक राजेंद्र प्रसाद उर्फ राजू,रागिनी बिष्ट,नन्हा कलाकार मलय तथा प्रकाश रावत एंड कंपनी के गीतों ने रातभर अपनी प्रस्तुति देते हुए दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया। इधर देर सायं मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शाम 6 बजे मटकी फोड़ प्रतियोगिता में चामुण्डा क्लब हनेरा व सैम क्लब भुल्युडा के बीच प्रतियोगिता हुई जिसमें चामुण्डा क्लब हनेरा बिजयी रही । हनेरा के लोकेश बोहरा ने मटकी फोड़ते हुए अपनी टीम को विजय दिलाई ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बहन के प्रेम प्रसंग से नाराज होकर उसकी हत्या करने वाला आरोपी भाई गिरफ्तार

पारस कम्युनिकेशन गंगोलीहाट के स्वामी चंद्र शेखर पंत ने विजयी टीम हनेरा को 5100 नकद व गिफ्ट हैंपर दिया तो वही दूसरे स्थान पर रही सैम कल्ब भुलुड़ा की टीम को 2100 नकद व गिफ्ट हैंपर दिया। मटकी फोड़ प्रतियोगिता को देखने के लिए संपूर्ण गंगोलीहाट क्षेत्र उमड़ा इस दौरान चौकी प्रभारी प्रकाश पांडेय सुरक्षा के लिए दल बाल के साथ मौजूद रहे । वही देर रात स्टार नाइट में स्टार कलाकार माया उपाध्याय,श्वेता मेहरा,इंदर आर्या,राकेश खनवाल तथा अंकित रावत अपनी प्रस्तुति देंगे। वही देर रात को ही इनामी कूपनो की घोषणा की जाएगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119