हाथियों ने रौंदी फसल, ग्रामीणों में रोष-

खबर शेयर करें

हल्दूचौड़। जंगली हाथियों ने हल्दूचौड़ के हल्दूचौड़ जग्गी गांव में घुसकर जहां गन्ने व गेहूं की फसलों को तहस-नहस कर दिया। हाथियों द्वारा मचाए गए उत्पात से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई है। वन विभाग पर ग्रामीणों ने अनदेखी का आरोप लगाते हुए जल्द सोलर फेंसिंग लगाने की मांग की।


बीती रात जंगली हाथी हल्दूचौड़ जग्गी में अंदर घुस गये और यहां ग्रामीण विनोद पांडे, गंगा सिंह शाही, रेवाधर पांडे, प्रताप सिंह जग्गी, महेंद्र सिंह जग्गी, किशोर पंत, अमर सिंह जग्गी, महिपाल जोशी, जीवन जोशी, नवीन चंद्र जोशी के खेतों में घुसे और गन्ने व गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया। इस दैरान ग्रामीणों ने वन विभाग पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि कहा ग्रामीण जाग कर हाथी से अपनी फसल को बचा रहे हैं इससे जानमाल का खतरा लगातार बना हुआ है, और बार-बार विभाग से हाथियों से बचाव के लिए सोलर फेंसिंग की मांग कर रहे हैं जिससे विभाग द्वारा हमेशा अनदेखी की जा रही है जिससे ग्रामीणों में काफी गुस्सा व असंतोष का माहौल है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दो लाख क्विंटल चावल मिलों में पड़ा, विभाग के पास जगह ही नहीं

ग्राम प्रधान मीना भास्कर भट्ट ने कहा कि कहा कि जंगल से रोजाना रात्रि में गांव में घुस रहे हाथियों से भय का माहौल बनता जा रहा है। उन्होंने वन विभाग से अभिलंब उक्त मामले में ठोस कार्रवाई करने की गुहार भी लगाई है, अगर जल्द ग्रामीणों की मांग नहीं मानी जाती है तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119