उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी का सम्मेलन समाप्त, पीसी अध्यक्ष प्रभात ध्यानी प्रधान महासचिव बने

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण। (अल्मोडा़) अग्रवाल सभा रामनगर के जगदीश सभागार में चल रहे उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के छठे अधिवेशन के दूसरे दिन पार्टी की नई कार्यकारिणी के चुनाव के साथ-साथ कई प्रस्ताव पारित किए गए ।


शनिवार को सम्मेलन के आखिरी सत्र में निर्वाचन अधिकारी नरेश चंद्र नौटियाल व एडवोकेट जे सी ने चुनाव प्रक्रिया शुरू की। पार्टी के अल्मोड़ा के कार्यकर्ता अमानुर्रहमान ने महासचिव पद के लिए पूर्व उपाध्यक्ष प्रभात ध्यानी के नाम का प्रस्ताव रखा। जिसका अनुमोदन पूर्व केंद्रीय सचिव आनंदी वर्मा के साथ पूरे सदन ने किया,जबकि राजकुमार त्यागी ने अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान अध्यक्ष पीसी तिवारी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसको एडवोकेट नारायण राम ने अनुमोदित कर सदन से इस नाम पर मुहर लगवाई। इसके साथ ही सम्मेलन में कई सांगठनिक व राजनैतिक प्रस्ताव भी पारित किए गए। जिसमें पार्टी संविधान में संशोधन करते हुए निर्णय लिया गया कि निचली इकाई से लेकर केंद्रीय स्तर तक एक ही व्यक्ति एक ही पद पर लगातार दो से अधिक बार नही रह सकेगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ठगी के आरोपी की जमानत खारिज -25 फरवरी 2023 से जेल में है आरोपी

तीसरी बार ब्रेक के बाद चौथी बार के लिए ही वह आवेदन कर सकेगा। यदि कोई विशेष परिस्थिति आयेगी तो संविधान संशोधन के माध्यम से ही ऐसा किया जा सकेगा। पार्टी सामाजिक सद्भाव के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार की बांटों और राज करो तथा जाति, वर्ण, धर्म के आधार पर पहचान के आधार की नीति का विरोध करती रहेगी। समाज के कमजोर वर्गों अनुसूचित जाति-जनजाति, अल्पसंख्यकों तथा महिलाओं को संगठन में अधिक से अधिक मुख्य भूमिकाओं के लिए विकसित किया जायेगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ग्राफिक एरा में उत्साहपूर्वक मनाया कुमाउंनी भाषा दिवस


अधिवेशन में राज्य की अवधारणा को लागू करने गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने, शिक्षा- चिकित्सा के निजीकरण के खिलाफ संघर्ष को तेज करने, बनग्राम में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने ,जगदीश व अंकिता हत्याकांड की निंदा करते हुए इनके मुकदमें फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाए जाने तथा जगदीश की विधवा गीता व बहन गंगा को सरकारी नौकरी दिए जाने परिवार को एक करोड़ के मुआवजे की मांग के अलावा कई प्रस्ताव पारित किए गए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हनी ट्रैप में फंसाकर हिना खान ने चली शातिर चाल -आदमी का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल

अधिवेशन में कुलदीप मधवाल ,योधराज त्यागी, आनंदी वर्मा ,अमीनुरहमान ,सतवीर, प्रतीक बहुगुणा जिलाध्यक्ष देहरादून,प्रकाश उनियाल जिलाध्यक्ष नैनीताल ,जिला लालमणि सी पी. शर्मा,विशन दत्त सनवाल, भूपाल सिह धपोला ,विनोद जोशी, एड0 नारायण राम,बिहारी लाल ,दीक्षा सुयाल, बिष्णु शंकर अग्रवाल, राम सिंह खनी ,मनमोहन अग्रवाल, एडवोकेट स्निग्धा तिवारी , ,भुवन चन्द्र, चिंताराम, किरण आर्य, सुनील गोपाल असनोडा, एसआर टम्टा, शिवेंद्र पृथ्वीपाल,प्रदीप,मनोज कुमार,पुष्पा देवी,नन्द किशोर ,अर्जुन कुमार, जगदीश ममगई ,हिमांशु भारद्वाज ,हीरा देवी,इन्द्र सिंह ,राजेन्द्र सिंह ,प्रकाश जोशी जसवन्त सिंह ,कोस्तुभा नन्द भट्ट जागेश्वर आदि थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119