सालों बाद भी सड़क से नहीं जुड़ा पभ्यां गांव – रोगियों को डोली में बैठाकर अस्पताल ले जाना बनी नियति – तीन किमी चढ़ाई चढ़कर मिल पाता है सड़क मार्ग

खबर शेयर करें

 अल्मोड़ा 28 जून : विकास खंड भैंसियाछाना के पभ्यां गांव में सड़क की सुविधा न होने के कारण अब यहां के लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। लोगों को रोजमर्रा के कार्यों के लिए करीब तीन किलोमीटर की चढ़ाई चढ़कर सड़क मार्ग तक पहुंचना पड़ता है। सबसे अधिक दिक्कत तब होती है जब किसी रोगी को अस्पताल पहुंचाना हो। सड़क न होने के कारण लोगों को डोली का सहारा लेकर रोगियों को अस्पताल लाना पड़ता है।                      

पभ्यां गांव के सामाजिक कार्यकर्ता लीलाधर जोशी ने बताया कि यहां के लोग काफी समय से इस गांव को सड़क मार्ग से जोडऩे की मांग करते आ रहे हैं। लेकिन सरकारी तंत्र और जनप्रतिनिधियों ने कभी उनकी मांग पर गौर नहीं किया। चुनावों के वक्त उन्हें आश्वासन तो दिए जाते हैं। लेकिन आज तक वह आश्वासन कोरे ही साबित हुए हैं। उन्होंने बताया कि गांव के किसी रोगी अथवा गर्भवती महिला को आज भी डोली बैठाकर तीन किमी की चढ़ाई ग्रामीणों को चढऩी पड़ती है। तब जाकर उन्हें अस्पताल में उपचार मयस्सर हो पाता है। इसके अलावा अन्य रोजमर्रा के कार्यों के लिए भी घंटों पैदल चलकर बाजार तक पहुंचना पड़ता है। जोशी ने बताया कि तीन किमी लंबे सड़क मार्ग के निर्माण के लिए ग्रामीणों ने काफी संघर्ष किया लेकिन कभी सफलता नहीं मिल पाई। उन्होंने बताया कि सड़क मार्ग का निर्माण न होने के कारण गांव का विकास भी नहीं हो पा रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज के संस्थापक ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल में दिए उद्यमिता के मूल मंत्र
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119