वर्चुअल क्लास से कराएंगे छात्रों को कंपार्टमेंट परीक्षा की तैयारी, शिक्षा मंत्री डॉ.रावत ने फेल हुए छात्रों से कंपार्टमेंट परीक्षा दिलाने के निर्देश

खबर शेयर करें


देहरादून। अटल उत्कृट स्कूल के कंपार्टमेंट की तैयारी कर रहे छात्रों की सहायता उनके विषय के शिक्षक तो करेंगे ही, साथ ही देहरादून से सेंट्रल ऑनलाइन स्टूडियो से लगातार ऑनलाइन क्लास भी चलाई जाएंगी। सभी अटल स्कूलों को छात्रों को कंपार्टमेंट की तैयारी कराने के लिए स्कूल खोलने के निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही राज्य के सभी 500 माध्यमिक स्कूलों की ऑनलाइन लैब भी इस दौरान खुली रहेंगी। देहरादून में राजीव नवोदय विद्यालय परिसर में स्थिति सेंट्रल स्टूडियों राज्य के 500 माध्यमिक स्कूलों के वर्चुअल क्लासरूम से जुड़ा है। सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा में पहली बार शामिल हुए अटल स्कूलों का रिजल्ट काफी कमजोर रहा है। इंटर मीडिएट में करीब करीब 50 प्रतिशत और हाईस्कूल में 40 फीसदी छात्र फेल हो गए हैं। शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने फेल हुए छात्रों से कंपार्टमेंट परीक्षा दिलाने के निर्देश दिए हैं।

कंपार्टमेंट परीक्षा की तैयारी संबंधित अटल स्कूलों के शिक्षक कराएंगे। इसके के लिए अटल स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियों को भी रद्द किया गया है। डीजी-शिक्षा बंशीधर तिवारी के अनुसार अटल स्कूलों के 35 प्रतिशत छात्र एक-एक विषय में फेल हुए हैं। बेहतर तैयारी के जरिए वो कंपार्टमेंट परीक्षा पास कर सकते हैं। इससे रिजल्ट में भी सुधार आएगा। छात्रों की सहायता के लिए ऑनलाइन क्लास भी कराने का निर्णय किया गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  धूमधाम से मनाया सातू आठू एवं जन्माष्टमी का पर्व
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119