गंगोलीहाट महाकाली महोत्सव का हुआ समापन

खबर शेयर करें

कविता रावल

-धरती गगन में होती है तेरी जै जै कार , हे कालरात्रि मैय्या तेरी जै जै कार ।
-भुनेश्वर की निहारिका बनी मिस गंगोलीहाट
-डीडीहाट की पहाड़ी बॉयज ने पुलवामा घटना का सजीव वर्णन कर वाहवाही लूटी
-मसकबीन स्टूडियो के नाम रही स्टार नाइट
-स्टेज गायिका गंगोलीहाट श्वेता मेहरा ने देर रात तक दर्शकों को झूमने को मजबूर किया ।
-महाकाली की सीन के मंचन से माहौल भक्ति मई बना ।
-जिला पंचायत अध्यक्ष -दीपिका बोरा व खजान चंद गुड्डू ने किया शुभारंभ ।
-गंगोलीहाट के जीआईसी मैदान में रावलगांव

महोत्सव समिति द्वारा आयोजित तीन दिवसीय महोत्सव का रविवार की रात्रि 3:00 बजे शांतिपूर्ण तरीके से समापन हुआ । स्टार नाइट का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष पिथौरागढ़ दीपिका बोरा, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री खजान चंद गुड्डू ,जिला पंचायत सदस्य दिवाकर रावल , प्रदीप गिरी , व खंड विकास अधिकारी गंगोलीहाट ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया तत्पश्चात स्टार नाइट में अन्ना संगीत प्रशिक्षण केंद्र की बालक बालिकाओं ने स्वागत गीत, डीडीहाट से आई पहाड़ी बॉइज की टीम ने सेना की ड्रेस में पुलवामा हमले का सजीव वर्णन किया जिसे देख लोग भाव विभोर हो गए वही कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण पर रोचक प्रस्तुति दी । इधर रावल गांव के युवाओं ने महाकाली की सीन का आकर्षक मंचन किया जिसको लेकर पूरा माहौल भक्तिमय हो गया जिसमें महाकाली की भूमिका नंदू रावल व शंकर की भूमिका राहुल रावल ने निभाई। इधर श्वेता मेहरा व अध्यापक त्रिभुवन बिष्ट ने मिस गंगोलीहाट की 15 वर्षों तक की बालिकाओं का ऑडिशन लिया जिसमें पाताल भुवनेश्वर की निहारिका मिस गंगोलीहाट चुनी गई वही दोपहर में स्थानीय विद्यालयों व स्थानीय कलाकारों ने अपनी आकर्षक प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया । देर रात को आयोजित मसकबीन देहरादून द्वारा स्टार नाइट में सीडीएस भट्टी ने दर्शकों के बीच जाकर पंजाबी गीत गाकर दर्शकों को झूमने को मजबूर कर दिया स्टार नाइट में प्रसिद्ध स्टेज कलाकार श्वेता मेहरा द्वारा कई मनमोहक प्रस्तुति देकर पहाड़ी संस्कृति की झलक पेश की वहीं स्थानीय कलाकार कमलेश भट्ट ने सितार की धुन में देश भक्ति व बालिकाओं के संरक्षण पर अपनी प्रस्तुति दी। लोक गायक राजेंद्र प्रसाद ने नेवली गाकर पहाड़ की संस्कृति की यादें ताजा की । श्वेता मेहरा ने कहा कि हर वर्ष महाकाली महोत्सव में मसक बीन टीम द्वारा सहयोग किया जाएगा वही स्टार गायक रोहित चौहान ने कई मनमोहक प्रस्तुति दी ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  लावारिस घूमते पशु बन रहे हादसों का कारण, -पशुओं ने बरेली रोड हाईवे को बना लिया अपना आशियाना, -जनप्रतिनिधि मौन  

इधर कार्यक्रम के समापन पर महाकाली महोत्सव समिति के अध्यक्ष मुकेश रावल ने सभी के द्वारा दिए गए सहयोग के लिए रवलगांव महोत्सव समिति की ओर से आभार व्यक्त किया और मशक बीन स्टूडियो के संयोजक सुरेश जोशी व श्वेता मेहरा , एंकर वेद शर्मा, संगीत टीम हल्द्वानी सहित उनकी पूरी टीम सहित रावलगांव के वालिंटियर्स का आभार प्रकट किया। इधर चौकी प्रभारी पनार प्रकाश चंद्र पांडे को महोत्सव की अंतिम रात्रि भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। देर रात को आयोजित इनामी कूपन के ड्रा निकाले गए जिसमें खेतीगाड़ा के लक्की कुमार को तृतीय पुरस्कार के रुप में लैपटॉप दशाईथल के रवि चौबे को द्वितीय पुरस्कार के रुप में मोटरसाइकिल तथा गंगोलीहाट के लाला के नाम से काटे गए कूपन पर प्रथम पुरस्कार के रुप में स्कूटी निकली ।इधर महोत्सव समिति द्वारा सभी कलाकारों अतिथियों व सहयोगियों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया ।बताते चलें कि 14 वर्ष बाद गंगोलीहाट के जीआईसी मैदान में उक्त महोत्सव का आयोजन होने पर गंगोलीहाट के लोगों ने महाकाली महोत्सव समिति रावल गांव को बधाई दी है ।महोत्सव का संचालन दिल्ली से आए वेद शर्मा , अध्यापक त्रिभुवन बिष्ट तथा अध्यापक विजय खत्री ने किया ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119