गरीब पूना देवी का घर हुवा जमीदोज-

खबर शेयर करें

गंगोलीहाट से हरगोविंद रावल

विधायक ने दिए पटवारी को जाँच के आदेश-
पीड़ित परिवार को आवास व एक लाख रुपये आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग-

गंगोलीहाट के डम्डे गांव की गरीब विधवा व निराश्रित पूना देवी के उप्पर बिगद दिनों हुई भारी बारिश
दुखों का पहाड़ लेकर आई । विगत दिनों की भारी बारिश में विधवा व निराश्रित महिला पूना देवी पत्नी स्वर्गीय पुन राम का घर भारी बारिश से जमींदोज हो गया जिससे पूना देवी व उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है । पूना देवी व उनकी विधवा बहू व दो नाती नातिन ने गांव के बारात घर मे शरण ले रखी है । बताते चलें कि पूना देवी के पति की वर्षों पहले मृत्यु हो गई थी वही कुछ साल पूर्व जवान लड़के का भी निधन हो गया था ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुग्ध संघ अध्यक्ष पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला ने दी आत्मदाह की चेतावनी -24 घंटे के भीतर आरोपी बोरा एवं उनके चालक को करें गिरफ्तार  

अब उक्त परिवार में पूना देवी , विधवा बहू व नाबालिक एक नाती तथा नातिन के अलावा कोई नहीं है । उक्त परिवार में कोई कमाऊ आदमी बचा ही नही जिससे उक्त परिवार में कमाने वाला कोई भी नहीं है जिससे कि घर की रोटी चल सके ।वही उक्त परिवार को कभी-कभी भरपेट भोजन भी नहीं मिल पाता । रहने के लिए एक पैतृक मकान था जो इस बारिश में धराशाई हो गया अब इस परिवार के पास ना तो छत रही और पूर्व से ही परिवार में ना ही कोई कमाऊ सदस्य जीवित था । उक्त परिवार को समाजसेवी हरगोविंद रावल ने गंगोलीहाट की विधायक मीना गंगोला से कहा है कि तुरंत आवास मुहैया कराया जाए साथ ही मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से कम से कम एक लाख रुपये की आर्थिक मदद की जाए । इधर विधायक गंगोला ने राजस्व उपनिरीक्षक को तुरंत उक्त मकान की जांच के आदेश दिए हैं वही विधायक ने कहा है उक्त परिवार को आर्थिक मदद भी दी जाएगी और जल्दी से जल्दी दैवीय आपदा मद से प्राथमिकता के आधार पर उक्त गरीब परिवार को आवास मुहैया कराया जाएगा ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119