ग्रुप कमांडर कमोडोर बीआर सिंह ने कुलपति प्रो. बिष्ट से की मुलाकात

खबर शेयर करें

-दोनों अधिकारियों के बीच एनसीसी को आधार पाठ्यक्रम में लागू करने तथा हथियार सिम्युलेटर संबंधी लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

अल्मोड़ा। ग्रुप कमांडर कमोडोर बीआर सिंह व उनकी धर्मपत्नी तारदीप कौर 24 यूके बालिका वाहिनी एनसीसी के कमांडिंग एम.के. कांडपाल, 77 यू.के. बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टीनेंट कर्नल नंदा बल्लभ, ग्रुप मुख्यालय के एडम आफिसर लै. कर्नल आर. पंवार , एसोसिएट एनसीसी आफिसर लैफ्टिनैंट डॉ. ममता पंत आदि ने कुलपति प्रो. सतपाल सिंह बिष्ट से मुलाकात की। अधिकारियों के बीच एनसीसी की गतिविधियों और उसे आधार पाठ्यक्रम के रूप में स्थापित करने हेतु व्यापक वार्ता हुई।


इस मुलाकात के दौरान ग्रुप कमांडर कमोडोर बीआर सिंह और कुलपति प्रो. सतपाल सिंह बिष्ट के बीच एनसीसी को आधार पाठ्यक्रम के रूप में लागू करने हेतु चर्चा हुई। कुलपति ने पाठ्यक्रम निर्माण एवं उसको बोर्ड आफ स्टडीज में पास करने की जिम्मेदारी डॉ. ममता पंत को सौंपी है। कुलपति ने ग्रुप कमांडर को आश्वस्त करते हुए कहा कि एनसीसी को विश्वविद्यालय में शीघ्र ही आधार पाठ्यक्रम के रूप में लागू किया जाएगा। कमोडोर बीआर सिंह ने कहा कि एडीजी एनसीसी उत्तराखंड मई में विश्वविद्यालय में स्थापित एनसीसी बटालियन का निरीक्षण करेंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन


मुलाकात के दौरान कुलपति प्रो. सतपाल सिंह बिष्ट ने कहा कि राष्ट्रीय कैडेट्स कोर का देश के लिए अहम योगदान है। डॉ. ममता पंत के कुशल निर्देशन में हमारे कैडेट्स राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर रहे हैं। ग्रुप कमांडर नैनीताल ने विश्व विद्यालय में स्थापित 24 यूके बालिका वाहिनी एनसीसी के कार्यों की सराहना की तथा गोरखा हाल में कैडेट्स को प्रेरक व्याख्यान दिया। दोनों ही अधिकारियों ने प्रतीक चिन्ह देकर एक दूसरे का का स्वागत किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119