पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं की सर्किट हाउस में हुई सुनवाई

खबर शेयर करें

जोधपुर। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग राजस्थान से संबंधित राज्य स्तरीय समस्या समाधान समिति के सदस्य राजीव गौड़ ने जोधपुर के सर्किट हाउस में सुनवाई की। उन्होंने पत्रकारों की लंबे समय से चली आ रही विभिन्न समस्याओं को लेकर सुनवाई करने के साथ उनके समाधान के लिए राज्य सरकार को सभी प्रतिवेदन भेजने का विश्वास दिलाया। भूखंड से वंचित रहे पत्रकारों को राज्य सरकार के नियमानुसार भूखंड आवंटन के लिए भी आश्वस्त किया।

रविवार को जोधपुर सर्किट हाउस में राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक समाचार पत्रों और न्यूज चैनल्स के प्रतिनिधियों के अलावा राष्ट्रीय स्तर की समाचार एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ साथ वीडियोग्राफर्स और फोटो जर्नलिस्ट के अलावा डिजिटल मीडिया से जुड़े प्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर अपनी विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए समिति को प्रतिवेदन दिए। इस अवसर पर भूखंड से वंचित रहे पत्रकारों की सूची भी अपडेट करने का कार्य शुरू किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिलाओं की सुरक्षा और चिंता के दिखावटी ढोल पीटने वाली सरकार की कथनी और करनी में फर्क : खष्टी


सुनवाई के दौरान जेडीए में विचाराधीन 200 पत्रकारों के भूखंड के अलावा जिन्हें भूखंड नहीं मिला है,उनकी सूची बनाने का कार्य शुरू हुआ। पत्रकारों ने उन्हें अधिस्विकरण संबंधी समस्याओ के संबंध में अपनी अपनी समस्याओं से अवगत कराया। जिन पत्रकारो की बीमारी से संबंधित कोई समस्या आ रही थी,या किसी पत्रकार के निधन हो जाने के बाद उनकी पत्नी को सहायता करनी हो,किसी पत्रकार ने कहीं इलाज कराया हो और उसका बिलिंग संबंधी कोई समस्या आ रही हो या पत्रकार साथियों के बच्चों को छात्रवृत्ति संबंधी समस्याओ की भी जानकारी ली। जो पत्रकार साथी खुद का अपना समाचार पत्र संचालित करते हैं और लंबे समय से उनके विज्ञापनों के बिल पेंडिंग हो या फिर नियमों में आने के बावजूद विज्ञापन मिलने में बाधा आ रही थी, उस बारे में भी वाजिब समाधान का विश्वास दिलाया। सुनवाई के विभिन्न व्यवस्थाओं का जिम्मा वरिष्ठ पत्रकार ललित परिहार,गिरीश शर्मा,मनोज गिरी,चंद्रशेखर व्यास, इम्तियाज अहमद, ललित सिंह बडगूजर, सुनील दत्त और विक्रम दत्त संभाला।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  जूते-चप्पल की माला पहनकर दंपति पहुंचा कलेक्ट्रेट, नर्स हत्याकांड को लेकर ज्ञापन सौंपा

गौरतलब है कि राज सरकार द्वारा जोधपुर के छह वरिष्ठ पत्रकारों को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधीन आने वाली राज्य स्तरीय समितियों में पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए मनोनयन किया है जिसमें,एमआर मलकानी और डीडी वैष्णव को पत्रकार कल्याण कोष,सुरेश व्यास को अधिस्विकरण समिति, केडी इसरानी को आवास समिति,दीपक मेहता को विज्ञापन समिति और राजीव गौड़ को पत्रकार समस्या समाधान समिति का सदस्य हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119