एक ही परिवार में उल्टी दस्त से एक की मौत, पांच घायल, भोजन विषाक्तता बताया जा रहा कारण, गांव में स्थित नौले का पानी का सैंपल जांच को भेजा

खबर शेयर करें


बागेश्वर। काफलीगैर क्षेत्र के ग्राम सभा शिया में अचानक एक ही परिवार के छह लोगों की तबियत बिगड़ गई। सभी लोग शुक्रवार देर रात से उल्टी दस्त की हरारत से परेशान रहे। वहीं देर रात उल्टी दस्त से पांच वर्षीय निकिता पुत्री हरीश सिंह की मौत हो गई। जबकि अन्य लोग इंद्रा देवी 30 पत्नी हरीश सिंह, राजेंद्र सिंह 63 पुत्र दौलत सिंह, भगवान सिंह 70 पुत्र दौलत सिंह, प्रिया 13 पुत्री नंदन सिंह, गीतांजलि 3 पुत्री हरीश सिंह का स्वास्थ्य बिगडऩे लगा। जिसके बाद परिवार के अन्य लोग भयभीत हो गए। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी। सूचना के बाद शनिवार की प्रात: गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी लोगों का मौके पर जांच की। टीम ने ग्रामीणों से पूछताछ करते हुए टीम गांव के पास ही बने पारंपरिक नौले का पानी जांच के लिए अपने साथ लाई। इधर ग्रामीणों को एंबुलेंस से बागेश्वर अस्पताल लाया गया, जहां सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है।


   जिला अस्पताल में पहुंचे घायलों की जांच चिकित्सकों का बारीकी से की। चिकित्सकों ने बताया कि प्रथम दृष्टया सभी का स्वास्थ्य खराब होने की वजह भोजन विषाक्त बताया जा रहा है। साथ ही टीम ने पानी का सैंपल जांच के लिए भेज दिया है। घायलों के साथ आए परिजन रीना देवी ने बताया कि रोज की तरह परिवार के सदस्यों ने सामान्य भोजन किया। उन्होंने बताया कि वे बीते कई दिनों से न तो किसी शादी एवं अन्य पार्टियों में शामिल हुए थे। उनका मानना है कि वे वर्षों से गांव के पास पारंपरिक नौले से पानी पिया करते हैं। हो सकता है कि पानी में कुछ हो, जिससे परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य खराब हुआ हो।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिलाओं की सुरक्षा और चिंता के दिखावटी ढोल पीटने वाली सरकार की कथनी और करनी में फर्क : खष्टी


   इधर चिकित्क सभी पहलुओं से घायलों की जांच कर रहे है। साथ ही उन्हें अवश्य दवाइयां दी जा रही हैं। चिकित्सकों का कहना है कि घटना का वास्तविक कारण जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119