ऑस्ट्रेलिया में शिक्षा प्राप्त करने का झांसा देकर दंपति ने छात्रा से ठगे 15 लाख-

खबर शेयर करें

न्यायालय में दिए शिकायती पत्र के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज-

सितारगंज। ऑस्ट्रेलिया में शिक्षा प्राप्त करने का झांसा देकर छात्रा से कई किस्तों में आरोपियों ने 15 लाख रुपए ठग लिए। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीलीभीत जिले के ब्लाक अमरिया निवासी अमरजीत कौर पुत्री मनजीत सिंह ने न्यायालय को शिकायती पत्र दिया।

छात्रा का आरोप है कि उसकी नजदीकी मित्र गगनदीप कौर विवाह से पहले जगदीप अल्फा एग्रोड कंसलटेंसी प्राइवेट लिमिटेड मलिक टायर के सामने सितारगंज में बीजा कंसलटेंट का काम देखती थी। इसके बाद गगनदीप ने जगदीप के साथ विवाह कर लिया और दोनों मिलकर इंस्टिट्यूट चलाने लगे। वर्ष 2018 में उसकी मुलाकात आरोपी गगनदीप कौर से हुई और उसने बताया कि आईलेट्स की पढ़ाई पूरी कर चुकी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  धूमधाम से मनाया गया गलनी चौगढ़ का सालाना मेला

इसके बाद गगनदीप ने उसे बताया कि वह और उसके पति उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों को विदेश भेजते हैं। उसे भी ऑस्ट्रेलिया वीजा लगवा कर पढ़ाई के लिए भेज देंगे वह पति को भी साथ ले जा सकती है। गगनदीप की बातों में आकर उसने हां कर दी। आरोपी महिला ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया जाने में 18 लाख रुपए खर्च होंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्नी की मौत से पति को लगा सदमा, पत्नी की मौत के कुछ दिनों बाद पति ने भी प्राण त्यागे

जिसमें एक वर्ष की यूनिवर्सिटी फीस इंश्योरेंस शामिल हैं। उसने आरोपी महिला की बातों में आकर 6 जून 2018 से 21 फरवरी 2021 तक कई किस्तों में आरोपियों के खाते में 15.86 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। आरोपियों ने उसे ऑस्ट्रेलिया का फर्जी बीजा थमा दिया। बीजा के जरिए इंटरनेट पर टिकट बुकिंग कराने के दौरान उसे फर्जीवाड़े का पता चला।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महाविद्यालय चुड़ियाला हरिद्वार में युवा संसद के अंतर्गत तरुण सभा का आयोजन

पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर जगजीत सिंह उर्फ जग्गी बडेच पुत्र जसविंदर सिंह, गगनदीप कौर पत्नी जगदीप सिंह स्वामी एल्फा एब्रॉड कंसलटेंसी प्राइवेट लिमिटेड निवासी ग्राम तिगड़ी सितारगंज के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420, 467, 468, 471, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119