गंगोलीहाट में टैक्सी वाले जमकर लूट रहे हैं यात्रियों को- ढाई किलो मीटर के 20 रुपए किराया वसूल रहे हैं-

खबर शेयर करें

गंगोलीहाट से हरगोविंद रावल

एआरटीओ पिथौरागढ़ ने कहां 2 दिन के अंदर टैक्सी वाहनों में छापा मारकर रेट लिस्ट तय करेंगे-
एआरटीओ ने कहां प्रति किलोमीटर ढाई रुपए से अधिक नहीं ले सकते टैक्सी चालक किराया-

गंगोलीहाट की आम जनता अभी तक कोरोना काल की आर्थिक मंदी से उभर नहीं पाई है तो वही गंगोलीहाट के बेरीनाग, अल्मोड़ा, हल्द्वानी, पिथौरागढ़,, पनार , भेरंग पट्टी व खिरमांडे सहित बाहरी व सभी आंतरिक मार्गो में चलने वाले टैक्सी ड्राइवरों ने आम जनता को लूटना शुरू कर दिया जिस कारण दर्जनों बार यात्रियों की टैक्सी चालकों से बहस होती रहती है । बताते चले कि लॉकडाउन के दौरान जो रेट आधी सवारी पर नियत थे वही रेट फुल सवारी पर भी टैक्सी चालक वसूल रहे हैं ।इधर डीजल का प्रति लीटर रेट 94 रुपए है और पेट्रोल का भी रेट डीजल के ही बराबर है । बताते चलें कि गंगोलीहाट से पिथौरागढ़ की दूरी मात्र 77 किलोमीटर है लेकिन ढाई सौ रुपया किराया वसूल कर रहे हैं तो वही टैक्सी वाले ढाई किलोमीटर दशाईथल का 20 रुपए , बेरीनाग 25 किलोमीटर का 90 रुपए , हल्द्वानी 210 का 700 रुपए , अल्मोड़ा 110 किलोमीटर के 500 रुपए , बुगली 78 किलोमीटर का ढाई सौ रुपए , पाताल भुवनेश्वर 14 किलोमीटर का 70 रुपए , डूनी 25 किलोमीटर का 100 रुपए , खिरमांडे 23 किलोमीटर का 100 रुपए ,घाट 47 किलोमीटर का 200 रुपया टैक्सी चालक वसूल रहे हैं यात्रियों से । इधर जब इस मामले में पिथौरागढ़ के एआरटीओ नवीन सिंह से वार्ता की तो उनका कहना था ढाई रुपए प्रति किलोमीटर के तहत ही टैक्सी वाले किराया ले सकते हैं।

वहीं उन्होंने बताया कि सोमवार व मंगलवार को 2 दिन उनकी टीम गंगोलीहाट बेरीनाग में प्रत्येक टैक्सी को चेक करेंगे उसमें यदि किराया सूची वाहन पर नहीं लगी होगी तो उन सभी वाहनों का चालान होगा और ढाई रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया तय किया जाएगा और हर वाहन में उक्त लिस्ट को चिपकाने के सख्त निर्देश दिए जाएंगे । वहीं उन्होंने बताया कि जो भी टैक्सी चालक तय रेट से अधिक किराया यात्रियों से लेगा तो उनके खिलाफ कठोर विभागीय कार्यवाही होगी । उन्होंने बताया कि गंगोलीहाट से पिथौरागढ़ 77 किलोमीटर का किराया 193 होना चाहिए वही हल्द्वानी 220 किलोमीटर का किराया 525 रुपए , गंगोलीहाट से दशाईथल ढाई किलोमीटर का किराया 7 रुपए से अधिक नही ले सकते टैक्सी चालक ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ठगी के आरोपी की जमानत खारिज -25 फरवरी 2023 से जेल में है आरोपी


दशाईथल के व्यापारी सुभाष कुमार ने बताया कि टैक्सी वाले गंगोलीहाट से दशाईथल का ढाई किलो मीटर का 20 रुपए किराया वसूल रहे हैं जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है उन्होंने बताया कई बार उनकी टैक्सी चालकों से किराया अधिक लेने पर बहस भी हो चुकी है । उन्होंने कहा कि यदि जल्दी ही टैक्सी का किराया नियत नहीं किया गया तो वो आम जनता को साथ में लेकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे ।
कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष हयात सिंह बोरा कहते हैं कि टैक्सी वालों पर रोक लगनी चाहिए और टैक्सी चालकों द्वारा 3 गुने से अधिक यात्रियों से किराया वसूला वोजा रहा है उन्होंने एआरटीओ पिथौरागढ़ से मांग की है कि टैक्सी वाहनों में मानक के अनुसार किराया सूची लगाएं तभी टैक्सी वालों की लूटपाट बंद होगी

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119