उत्तराखंड विधानसभा में होगी एक पत्रकार की इंट्री- स्टिंग सीडी से उत्तराखंड की राजनीति में आया था भूचाल-

खबर शेयर करें


देहरादून। समाचार प्लस के सीईओ और उत्तराखंड खानपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी उमेश कुमार चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बसपा उम्मीदवार रवींद्र सिंह और बीजेपी के टिकट से चुनाव मैदान में उतरी कुंवरानी देवयानी को बड़े अंतर से हरा दिया है। उमेश कुमार को कुल 38767 वोट मिले। जबकि दूसरे नंबर पर रहे रवींद्र सिंह को 31915 वोट मिले। वहीं 30834 वोटों के साथ देवयानी तीसरे नंबर पर रही। 


खानपुर विधानसभा सीट उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में आती है। यह उत्तराखंड की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है। जहां 2017 में भाजपा के टिकट पर कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने जीत दर्ज की थी।
उत्तराखंड की खानपुर सीट पर इस बार सभी की नजर थी। इस बार इस सीट से बीजेपी ने कुंवर प्रणब सिहं चैंपियन की पत्नी कुंवरानी देवयानी को चुनाव मैदान में उतारा था। उमेश कुमार यहां से निर्दलीय उम्मीदवार थे। 

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी में तैनात होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत


उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में जन्मे उमेश कुमार ने अपने स्टिंग सीडी से उत्तराखंड की राजनीति में भूचाल ला दिया था। जिसके चलते तत्कालीन सीएम हरीश रावत को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा उन्होंने बीजेपी के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ मोर्चा खोला था। जिसके चलते उन पर कई मुकदमे भी दर्ज हुए थे। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119