भिकियासैंण में भारत बंद सफल-

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैंण संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 27 सितंबर 2021 को भारत बन्द के समर्थन में अखिल भारतीय किसान महासभा के नेतृत्व में भिकियासैंण बडियाली तिराहे पर सभा का आयोजन किया गया ।
सभा को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष आनन्द सिंह नेगी ने कहा कि किसान व आम जनविरोधी तीन काले कृषि कानूनों के द्वारा मोदी सरकार किसानों की फसलों को सस्ते दाम पर खरीद करने, जमीन को कांट्रैक्ट फाँरमिंग से कब्जाने तथा आवश्यक वस्तु संशोधन कानून 2020 से पूरे देश के आम आदमी की खाद्य ब्यवस्था को खतरे में डालकर पूजीपतियों – जमाखोरों को मालामाल करने का षड़यन्त्र कर रही है । उन्होने कहा सरकार आन्दोलनकारियों को खालिस्तानी विदेशी फंडिंग पर चलने वाला परजीवी तथा विपक्ष द्वारा उकसाया हुआ भ्रमित किसानों का आंदोलन कहकर आंदोलन को तोड़ने के लिए सभी कुत्सित प्रयास करते हुए आंदोलनकारियों पर फर्जी मुकदमे भी लाद रही है इसलिए आज पूरे देश के आवाम को मजदूरों किसानों छात्र नौजवानों कर्मचारी संगठनों महिला संगठनों सबको मिलकर सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करने की जरूरत है आज का भारत बंद मोदी के तानाशाही को संबोधित करते हुए आगाह कर रहा है कि समय रहते किसानों, मजदूरों व मेहनतकशों को बर्बाद करने का फरमान वापस ले लो वरना देश का किसान मोदी सरकार की बर्बादी की इबादत लिखने को मजबूर है ।
सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व प्रधान व जिला पंचायत सदस्य प्रयाग शर्मा ने किसानों के आन्दोलन को अपना पूरा समर्थन देने की घोषणा करते हुए सभी को एकजुट होकर किसान आन्दोलन में सहभागिता करने का आह्वान किया ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन


सभा को गवर्नमेंट पैन्शनर्स वैलफेयर आर्गेनाइजेशन के रामगंगा जिला अध्यक्ष तुला सिंह तड़ियाल ने कहा कि किसानों का आन्दोलन किसानों के बिन मांगे उनको बर्बाद करने के लिए उनकी भलाई की बात कह कर तीन जनविरोधी काले कानून थोपना और हम पैन्शनर्स का आन्दोलन हमारी राय लिए बिना हमारी भलाई का जुमला उछालकर गोल्डन कार्ड के नाम पर पैंशन मे सेंध लगाने का काम सरकारें कर रही हैं उन्होने कहा तानाशाह सरकार की लूट के खिलाफ हमारी लड़ाई में समानता है इसलिए आज हम सब को लूट के खिलाफ मिलकर लड़ने की जरूरत है ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला ने बच्चे को पिलाया जहर, खुद भी गटका, बच्चे की मौत


सभा में जैनल की किसान महासभा की संयोजिका श्यामा, चम्पा, जीवन्ती, माला, गोविन्द राम, सुन्दर बिष्ट, मुकेश बिष्ट, आनन्द बिष्ट, आदि ने भागीदारी की । संचालन श्याम बिष्ट ने किया ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119