स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत अंतर धार्मिक प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी

खबर शेयर करें

नानकमत्ता। एसडीएम कार्यालय में अंतर धार्मिक प्रेमी जोड़े ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की। प्रेमी जोड़े ने कुछ महीने पहले तहसील में शादी के लिए आवेदन किया था। तनाव को देखते हुए यहां भारी फोर्स तैनात की गई थी। नानकमत्ता क्षेत्र के सिख समाज से ताल्लुक रखने वाले युवक और मुस्लिम समुदाय की युवती में कुछ समय से प्रेम संबंध था, दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे। हालांकि दोनों अलग-अलग समुदाय से थे, इसलिए परिवार वाले राजी नहीं थे। इसके बाद दोनों ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी करने का निर्णय लिया। युवक और युवती ने एसडीएम कार्यालय में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी के लिए आवेदन किया था।

इसके बाद एसडीएम ने संबंधित पक्षों को नोटिस जारी कर आपत्ति मांगी थी। आपत्ति नहीं आने पर दोनों की शादी को हरी झंडी मिल गई। शुक्रवार को दोनों एसडीएम कार्यालय में शादी करने पहुंचे तो युवती के पिता ने यह कहकर आपत्ति लगाई कि इससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ सकता है। इसके अलावा आपत्ति भी निर्धारित नियमों के अनुसार नहीं थी। इस पर एसडीएम ने आपत्ति खारिज करते हुए शादी को मंजूरी दे दी। इसके बाद प्रेमी जोड़े ने शादी रचा ली। तनाव को देखते हुए एसडीएम कार्यालय में पुलिस फोर्स तैनात रही।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  लावारिस घूमते पशु बन रहे हादसों का कारण, -पशुओं ने बरेली रोड हाईवे को बना लिया अपना आशियाना, -जनप्रतिनिधि मौन  
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119