केदारनाथ, बद्रीनाथ की तर्ज पर होगा जागेश्वर धाम का विकास : सीएम धामी

खबर शेयर करें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा की सरकार विरासतों के संरक्षण और विकास को तेजी से काम कर रही है।  सीएम जागेश्वर में श्रावणी यात्रा के शुभारंभ अवसर पर सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि तीर्थ स्थलों का विकास होने से जहां विरासतों का अगली पीढ़ी के लिए संरक्षण होता है, वहीं विकास योजनाएं धरातल पर उतरने से श्रद्धालुओं का आवागमन बढ़ना स्वाभाविक है। श्रद्धालुओं की संख्या के हिसाब से व्यवस्थाओं का विकास भी तेजी से होना चाहिए, ताकि लोगों को उनकी यात्रा में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए। यात्रियों की संख्या बढ़ने से रोजगार के मौके भी बढ़ते हैं। सरकार का प्रयास है ऐसे स्थलों में देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंचे और स्थानीय लोगों को भी रोजगार के पर्याप्त मौक मिलें। 

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि  पौराणिक और धार्मिक स्थलों तक आम जनता की पहुंच आसान बनाने के लिए सरकार बेहतर सड़क कनेक्टिविटी को बढ़ावा दे रही है। सड़कों में यातायात सुगम होने से श्रद्धालुओं और पर्यटकों की संख्या बढ़ती है। इससे स्थानीय और प्रदेश की आर्थिकी में भी बढ़ोतरी होती है। जागेश्वर विधायक मोहन सिंह मेहरा ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को मांग पत्र देकर के समाधान की मांग की। जागेश्वर मंदिर समिति के पदेन अध्यक्ष जिलाधिकारी विनीत तोमर ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा कोन्डे मंदिर समिति के  उपाध्यक्ष नवीन भट्ट, प्रबंधन समिति की प्रबंधक ज्योत्सना पंत,  पुजारी हेमत भट्ट  सहित पुजारी प्रतिनिधियों ने अतिथियों का स्वागत किया। मुख्यमंत्री द्वारा 15  योजनाओं की घोषणा भी की।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ना तो खुद शादी कर रहा और न ही उसकी शादी होने दे रहा, -युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप

अव्यवस्थाओं  का  बोलबाला, श्रद्धालुओं को दो घंटे का करना पड़ा इंतजार 

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  तुम दिन को कहो रात तो रात, वरना हवालात, यूपी सरकार की डिजिटल पॉलिसी पर प्रियंका गांधी का तंज

मुख्यमंत्री जागेश्वर धाम में श्रावणी  मेला के  उद्घाटन करने पहुचे तो  मदिर के मुख्य कपाट बंद कर दिए गए थे मंदिर मे पूजा अर्चना व दर्शन करने आए दर्शनार्थियों को  दो घंटा इंतजार करने के बाद मंदिर का मुख्य द्वार खोला गया जिसे मंदिर में पूजा अर्चना करने आए श्रद्धालुओं में काफी नाराजगी देखी गई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आज से नहीं बनेंगे पासपोर्ट, पहले के अपॉइंटमेंट भी करने होंगे रीशेड्यूल, ये है वजह

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119