भूमि संबंधी विवाद को लेकर पुलिस और अधिवक्ता के बीच मारपीट-अधिवक्ता गिरफ्तार-

खबर शेयर करें

अधिवक्ताओं ने दी आंदोलन की चेतावनी-

हल्द्वानी। बिन्दुखत्ता के घोड़ानाला क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर पुलिस और वकील के बीच आपस मे मारपीट के बाद कोतवाली पुलिस ने वकील सहित एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर एडवोकेट को गिरफ्तार कर लिया है।

मारपीट में वकील सहित कई ग्रामीण चोटिल हो गए। उक्त घटना के विरोध में भाकपा माले कार्यकर्ताओं एवं आधा दर्जन वकीलों ने कोतवाली में पहुंचकर पुलिस कार्रवाई पर भारी विरोध जताया। 

जानकारी के अनुसार घोड़ानाला क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे खेत में कब्जे को लेकर विवाद चल रहा है। आज खेत में बोई चरी काटने को लेकर दो पक्ष आपस मे भिड़ गए। पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे बिंदुखत्ता चौकी प्रभारी मनोज कुमार चौधरी दोनों पक्षों से बातचीत करने लगे। इसी बीच पूरे प्रकरण की वीडियोग्राफी कर रहे अधिवक्ता षष्टी दत्त जोशी की चौकी प्रभारी मनोज कुमार चौधरी से तीखी नोकझोंक हो गई। मामला मारपीट तक पहुंच गया। इस बीच एडवोकेट षष्टी दत्त जोशी सहित कुछ ग्रामीण भी चोटिल हो गए। जिसके बाद  पुलिस एडवोकेट षष्टी दत्त जोशी को लेकर कोतवाली लालकुआं पहुंची और षष्टी दत्त जोशी, सुंदर सिंह घुड़दौड़ा सहित एक दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 504, 506, 332 और 353 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  इंटर कॉलेज नैनी को उपलब्ध कराएं प्रवक्ता-जनप्रतिनिधियों व शिक्षक अभिभावक संघ के लोगों ने सीईओ को ज्ञापन सौंपा

जिसके बाद माले नेता बहादुर सिंह जंगी के नेतृत्व में भारी संख्या में भाकपा माले कार्यकर्ता कोतवाली पहुंचे और उन्होंने पुलिस से षष्टी जोशी को छोड़ने की मांग की। परंतु कोतवाली पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें कोतवाली से बाहर कर दिया। इसके बाद कोतवाली में आधा दर्जन से अधिक क्षेत्र के वकील पहुंचे और उन्होंने भी प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार से एड. षष्टी दत्त जोशी को छोड़ने की मांग की। परंतु प्रभारी निरीक्षक ने उन्हें छोड़ने से साफ इनकार कर दिया। इस दौरान एड. दत्त जोशी के पुत्र मनोज जोशी ने कोतवाली में बिंदुखत्ता पुलिस चौकी प्रभारी मनोज कुमार चौधरी के खिलाफ तहरीर देते हुए कहा कि चौकी प्रभारी द्वारा किसी के खेत पर दूसरे व्यक्ति का जबरन कब्जा दिलवाया जा रहा था। जिसका अधिवक्ता ने विरोध किया और मामला न्यायालय में लंबित रहने की बात कही गई। इस पर चौकी प्रभारी जोश में आ गए। उन्होंने एडवोकेट षष्टी दत्त जोशी की लाठी-डंडों से पीटा और उनका मोबाइल भी छीन लिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दो लाख क्विंटल चावल मिलों में पड़ा, विभाग के पास जगह ही नहीं

इधर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार का कहना है कि एडवोकेट ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस पर हमला किया और मारपीट की। जिससे सरकारी कार्य में बाधा पहुंची है। उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उक्त मामले में एड. मन्नू तुलेरा का कहना है कि बेकसूर एड.षष्टी जोशी के साथ की गई घटना की क्षेत्र के समस्त वकील कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ सोमवार को हल्द्वानी जजी न्यायालय में अग्रिम आंदोलन को रणनीति बनाई जाएगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119