विद्याज्ञान स्कूल खोलने की मांग, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री डॉ गणेश उपाध्याय ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सिडकुल पन्तनगर पहुंचने पर की मुलाकात

खबर शेयर करें

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री डॉ गणेश उपाध्याय ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सिडकुल पन्तनगर पहुंचने पर उनसे मुलाकात के दौरान प्रदेश में दो विद्याज्ञान स्कूल खोलने की मांग की। उन्होंने कहा कि हमारे पडोसी राज्य उत्तर प्रदेश में शिवनादर फाउण्डेशन द्वारा उत्तर प्रदेश के सीतापुर एवं बुलंदशहर में विद्याज्ञान स्कूल संचालित हैं। उपरोक्त दोनों स्कूलों में ग्रामीण परिवेश के 1 लाख रू0 से कम वार्षिक आय वाले गरीब परिवारों के बच्चों की अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा पूरी तरह मुफ्त करायी जाती है। जिसमें बच्चों का रहना, खाना, कपड़ा, किताब सब कुछ मुफ्त है। यह संस्था एच०सी०एल० कम्पनी की मदद से विद्याज्ञान स्कूलों को संचालित करती है।

यदि उत्तराखण्ड में ऐसे विद्यालय की स्थापना कुमायूँ एवं गढ़वाल क्षेत्र दोनों में सिडकुल पन्तनगर की कम्पनियों टाटा, अशोका लीलेण्ड, बजाज, एच०सी०एल० या अन्य कम्पनी व एन०जी०ओ० के माध्यम से करायी जाती है तो एक तरफ गरीब बच्चों को अंग्रेजी माध्यम की शानदार एजुकेशन मिलेगी, वहीं रोजगार की सम्भावनाओं में भी वृद्धि होगी तथा उत्तराखण्ड में शिक्षा, बेरोजगारी, पलायन जैसे मुददों पर सही प्रकार सभी कार्य धरातल पर हो पायेंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  शादी का झांसा देकर पहले बनाए संबंध, अब करने लगा दहेज की डिमांड, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119