नासे रोग हरे सब पीरा, जपत निरंतर हनुमत बीरा, हनुमान जन्मोत्सव पर हुआ संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन

खबर शेयर करें

आदर्श नगर के सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में हर्षोल्लास से मनाई हनुमान जन्मोत्सव
-सुप्रसिद्ध आर्टिस्ट डॉ ज्योति स्वरूप शर्मा ने बहाई सुंदरकांड की संगीतमय सरिता

जोधपुर। शहर भर में गुरुवार को सुबह से रात तक बजरंगबली के जयकारे गूंजते रहे। समस्त हनुमान मंदिरों में केसरी नन्दन का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित 20-ई सेक्टर आदर्श नगर के सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में गुरुवार को हनुमान जन्मोत्सव पर संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। सायं 6 बजे शुरू हुए सुंदरकांड में क्षेत्रीय लोगों ने बढ़चढ़ कर भागीदारी निभाई।

सुप्रसिद्ध आर्टिस्ट डॉ ज्योति स्वरूप शर्मा के जोशीले अंदाज में गाए सुंदर कांड पाठ के संगीतमय सरिता में क्षेत्र के निवासियों ने झूमते हुए गोते लगाए तो वातावरण भक्तिमय हो गया। डॉ शर्मा के गायन के साथ संगीत पार्टी की स्वरलहरियों का जादू श्रोताओं के सिर चढ़कर बोला। क्षेत्र की महिला शक्ति और पुरुषों ने पूरे पाठ में कंठ से कंठ मिलाकर भरपूर जुगलबंदी कर सुंदरकांड पाठ को ऊंचाइयां प्रदान की।

सुंदरकांड पाठ के बाद हनुमान चालीसा का सामुहिक पाठ किया गया। पाठ के समापन पर सामूहिक आरती में कॉलोनी के समस्त लोगों ने भाग लिया। मंदिर के पुजारी रमेश चंद्र श्रीमाली ने आरती करवाई। आरती के बाद सभी को प्रसाद वितरित किया गया। पूर्व में गणपति पूजन और व्यास पीठ का आरएस थापा ने सपत्नीक पूजन किया। इस अवसर पर डॉ ज्योति स्वरूप शर्मा व संगीत पार्टी का माल्यार्पण कर सम्मान किया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119