नन्हें हाथों का कमाल : मोहित उप्रेती ने बनाया वेस्ट मैटीरियल से दो मंजिला घर

खबर शेयर करें

-जीआईसी खेती के इस नन्हे हुनरमंद बालक को सभी ने दी शुभकामनाएं

गणेश पाण्डेय दन्यां

कक्षा छह में पढ़ने वाले मोहित कुमार ने बेकार समझी जाने वाले वस्तुओं का उपयोग कर आकर्षक सजावटी वस्तुएं बनाकर सभी को अचरज में डाल दिया है। गर्मी की छुट्टियों का सदुपयोग कर इस होनहार बालक ने अपने घर में दर्जनों आकर्षक सजावटी वस्तुएं तैयार की है।राजकीय इंटर कालेज खेती में कक्षा छह में पढ़ने वाले मोहित कुमार ने घर में पड़ी सामग्री का उपयोग करके अनेक सजावटी चीजें तैयार की है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन

खेती के प्रधानाचार्य राकेश कुमार ने बताया कि वेस्ट मैटीरियल का उपयोग कर मोहित उप्रेती ने आकर्षक दो मंजिला मकान, फूलदान, पुस्तकों का रैक, कलमदान आदि अनेक आकर्षक चीजों का निर्माण किया है। कक्षा 6 में पढ़ने वाले दूरस्थ गांव के इस बालक ने बताया कि बड़ा होकर वह आर्कीटेक्ट बनना चाहता है। पिछले एक माह में अपने घर में रद्दी से तैयार की गई सजावटी सामग्री का वह विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदर्शनी लगाना चाहता है। प्रधानाचार्य राकेश कुमार ने छोटे बालक के हाथों की कला की सराहना करते हुए उसकी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। पीटीए अध्यक्ष मुन्ना उप्रेती, सामाजिक कार्यकर्ता करन पाठक, दीपक उप्रेती, ग्राम प्रधान भास्कर पांडे सहित अनेक अभिभावकों ने मोहित को शुभकामनाएं दी है।
 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119