नैनो यूरिया जागरूकता पखवाड़ा नादेही चीनी मिल में पहुंचे इफको के राज्य प्रमुख

खबर शेयर करें

इफको द्वारा संचालित नैनो यूरिया जागरूकता पखवाड़े के तहत सभी किसानों तक नैनो यूरिया की उपयोगिता, प्रयोग के तरीकों एवं पर्यावरण संरक्षण को दृष्टिगत रखते हुए नादेही चीनी मिल में गन्ना किसानों की एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इफको के राज्य विपणन प्रबंधक राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि इस तरह की कार्यशालाओं को लगातार चलाने का मुख्य उद्देश्य मृदा के संरक्षण के साथ ही सरकार पर पड़ रहे सब्सिडी के बोझ को कम करना है।

उन्होंने आगे बताया कि नैनो यूरिया को किसानों के खेत में ट्रायल के रूप में लगाने के बाद किसानों द्वारा सकारात्मक परिणाम की सहमति के फलस्वरुप ही नैनो यूरिया को उतारा गया है। वर्तमान में इफको द्वारा डीएपी जल विलय तरल उर्वरक को किसानों के खेतों में ट्रायल के रूप में लगाया जा रहा है। उम्मीद है शीघ्र ही सहकारी समितियों के माध्यम से उपलब्ध हो जाएगा। इसके साथ ही इफको के नितिन त्रिपाठी द्वारा अन्य उत्पादों के माध्यम से गन्ने में लगने वाले कीट व्याधि के रखरखाव के संबंध में जानकारी दी गई।
गोष्ठी में नादेही चीनी मिल के महाप्रबंधक की उपस्थिति में क्षेत्रीय प्रबंधक काशीपुर, इफको के राज्य प्रतिनिधि सहित विभिन्न क्षेत्रों से आए लगभग 80 किसानों ने हिस्सा लिया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119