पांचवें दिन भी नहीं खुल पाया चंपावत- टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग- पिथौरागढ़ में भी कई रास्ते बंद- जानिए अपडेट

खबर शेयर करें

चम्पावत। उत्तराखंड में लगातार हो रही बरसात के बाद भूस्खलन की वजह से कई रास्ते बंद हैं राष्ट्रीय राजमार्ग चंपावत- टनकपुर भी पिछले 5 दिनों से नहीं खुल पाया है।इसके अलावा पिथौरागढ़ में भी बरसात की वजह से हाइवे व कई आंतरिक मार्ग व कई जिले को जोड़ने वाले मार्ग बंद हैं।

5 दिन पूर्व चंपावत टनकपुर हाईवे पर भारी भरकम भूस्खलन हुआ इस हाइवे को खोलने के लिए सरकारी मशीनरी दिन-रात लगी है लगभग 200 मीटर सड़क के हिस्से पर मलबे को हटाने के लिए एनएच और ऑल वेदर रोड का निर्माण कर रही कार्यदाई संस्था को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है लिहाजा हाईवे के बंद होने से आवश्यक सामग्री की किल्लत भी देखने को मिल रही है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बड़े भाई ने छोटे भाई की दुकान में जाकर चाकू से गला रेता, -दिन दहाड़े हुई हत्या से दशहत

उधर सीमांत जिले पिथौरागढ़ में भी बरसात की वजह से यही हाल है धारचूला डीडीहाट और मुंसियारी तहसील में भारी बारिश हुई है टनकपुर तवाघाट हाईवे और थल मुंसियारी मार्ग चीन सीमा को जोड़ने वाले तीनों मार्गों सहित 21 मार्ग बंद है। वही बंगापानी तहसील में बकरियां चराने गए ग्रामीण नर राम पुत्र कानाराम की जंगल में मलबे और पत्थर से दबकर मौत हो गई इसके अलावा धारचूला में काली नदी 889 मीटर के चेतावनी लेबल के बराबर पहुंचने वाली है वर्तमान में जलस्तर 888.75 मीटर पर पहुंचा है। इसके अलावा कई आंतरिक मार्ग व टनकपुर तवाघाट हाईवे लखनपुर के पास से बंद होने की वजह से कई वाहन भी फंसे हैं उधर तवाघाट दारमा मार्ग 72 दिन से बंद है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119