पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी हाकम सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई, हाईकोर्ट ने एसआईटी और राज्य सरकार से तीन सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा

खबर शेयर करें

नैनीताल उत्तराखंड हाईकोर्ट की वेकेशन कोर्ट  ने UKSSSC पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी व मास्टर माइंड   हाकम सिंह रावत की जमानत याचिका पर सुनवाई की। मामले को सुनने के वाद वेकेशन जज न्यायमुर्ति आलोक कुमार वर्मा की एकलपीठ ने  एसआईटी और राज्य सरकार से तीन सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा है। एकलपीठ ने मामले की अगली सुनवाई हेतु तीन सप्ताह बाद की तिथि नियत की है।   

मामले के अनुसार 2016 में  UKSSSC ने प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर बीपीडीओ की परीक्षा करवाई थी। जिसका पेपर मुख्य आरोपी  हाकम सिंह रावत व कई अन्य आरोपियों के द्वारा उत्तराखण्ड के साथ साथ यूपी के कई जिलों में  लीक करवाया गया था । एक शिकायत के आधार पर एसआईटी ने देहरादून के रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया । जिसमे उनका नाम भी सामने आया। एसआईटी की जाँच में उनके खिलाफ पेपर लीक के कई कई सबूत मिले। उन्ही सबूतों के आधार पर एसआईटी ने उन्हें  14 अगस्त 2022 को गिरफ्तार किया।  तब से वे जेल में बन्द है। निचली अदालत ने उन्हें 31 जनवरी 2023 को इसी के एक मामले में एसआईटी के द्वारा बिना सबूत पेश करने पर जमानत दे दी है। जबकि अन्य आरोपो में नही। जमानत याचिका में कहा गया है कि एसआईटी अभी तक उनके खिलाफ निचली अदालत में कोई सबूत पेश नही कर पाई है जिसकी वजह से उनको एक मामले में जमानत मिल चुकी है उसी के आधार पर उन्हें अन्य मामलों में भी जमानत दी जाय। एसआईटी के पास उनके खिलाफ कोई साक्ष्य उपलब्ध नही है न ही उन्होंने अभी तक कोई ठोस साक्ष्य कोर्ट में प्रस्तुत किए है। उनके खिलाफ जो आरोप लगाए गए है वे सब राजनैतिक दुर्भावना से लगाये गए है। जबकि वे ग्राम प्रधान व जिला पंचायत सदस्य भी रह चुके है। इसी मामले में निचली अदालत ने कई आरोपियों बिना सबूतों के जमानत दे चुकी है। इसका लाभ उन्हें भी दिया जाय।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119