अमूल दूध के दाम बढ़ने से आम आदमी को लगा झटका

खबर शेयर करें

रुड़की। खाद्य पदार्थों की लगातार बढ़ती कीमतों से आम आदमी का बजट पहले से ही बिगड़ा हुआ है। अब अमूल दूध की बढ़ी कीमतों ने आम आदमी को एक और झटका दे दिया है ।


शुक्रवार को अमूल दूध के दामों में तीन रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी हुई है। दूध हर घर में प्रयोग होने की वजह से इसकी बढ़ती कीमतों का असर हर किसी पर पड़ा है। अमूल दूध खरीदने के लिए अब हर किसी को अधिक जेब ढीली करनी होगी। अमूल पाउच दूध की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद अब अमूल ताजा एक लीटर दूध के दाम 51 से बढ़कर 54 रुपये हो गए हैं। अमूल काउ मिल्क के दाम 56 रुपये प्रति लीटर और अमूल गोल्ड के दाम 66 रुपये प्रति लीटर, अमूल ए-टू भैंस का दूध अब 70 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। अमूल दूध के बढ़े दामों के बाद अब दूध से अन्य ब्रांडों और दूध से बनी मिठाई, चॉकलेट, चाय, कॉफी व अन्य खाद्य पदार्थों के दामों में बढ़ोतरी की आशंका है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला ने बच्चे को पिलाया जहर, खुद भी गटका, बच्चे की मौत

मंगेश, डिंपल,पूनम आदि महिलाओं का कहना है कि पहले कई माह में चीजें महंगी हुआ करती थी। जिसके चलते बजट बनाने में आसानी होती थी। लेकिन अब हर हफ्ते कोई ना कोई खाद्य सामग्री महंगी हो जाती है। जिससे जेब पर असर तो पड़ता ही है साथ ही हर हफ्ते रसोई का नया बजट भी बनाना पड़ता है। महंगाई पर लगाम लगाने के लिए सरकार को कोई ठोस कदम उठाना चाहिए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119