हरेला पर्व पर राजकीय इंटर कॉलेज लामाचौड़ में किया पौधरोपण

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। उत्तराखंड में पवित्र हरेला पर्व के शुभ अवसर पर राजकीय इंटर कॉलेज लामाचौड़, हल्द्वानी में प्रधानाचार्य श्री कौस्तुभानंद लोहानी के नेतृत्व में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में श्री पवन पंत, श्री मोहन चंद्र जोशी, श्री गणेश चंद्र उपाध्याय, श्री दीपक पांडे, श्री मनोज पांडे, एनएसएस समन्वयक शर्मा जी, गणित शिक्षक श्री पाडिया जी, श्री ओम प्रकाश त्रिपाठी, श्रीमती सहित सम्मानित व्यक्तियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई। बृजेश्वरी मनराल, और डॉ. सुधा पालीवाल, सहित सभी शिक्षक और कर्मचारी सदस्य।

इस अवसर के दौरान, छात्रों ने उत्साहपूर्वक बेल (लकड़ी का सेब), आंवला (भारतीय करौदा), और अमरूद (अमरूद) जैसे विभिन्न फलदार पेड़ लगाए। इस पहल का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देना और पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखने में पेड़ों के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना था।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आदिशक्ति नवदुर्गा मंदिर में चल रही राम कथा में बाल ब्यास कपिल देव ने भक्तों को किया भाव विभोर

प्रधानाचार्य श्री कौस्तुभानंद लोहानी ने सभी प्रतिभागियों के प्रति आभार व्यक्त किया और उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता को संरक्षित करने में वृक्षारोपण के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि इस तरह के प्रयास भावी पीढ़ियों के लिए हरित और स्वस्थ वातावरण में योगदान करते हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी में चेन स्नेचिंग की घटना में हेड कांस्टेबल निलंबित

राजकीय इंटर कॉलेज लामाचौड़, हल्द्वानी में वृक्षारोपण कार्यक्रम ने न केवल पवित्र हरेला त्योहार मनाया, बल्कि पर्यावरण की रक्षा और प्रकृति के प्रति जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देने के लिए एक सामूहिक प्रयास के रूप में भी काम किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119