मुख्य सचिव संधू ने की जागेश्वर धाम व कसार देवी मंदिर में पूजा अर्चना     

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू ने बुधवार को जागेश्वर धाम पहुंचकर धाम के मास्टर प्लान के तहत किए जाने वाले कार्यों के बारे में अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर, जागेश्वर संग्रहालय का निरीक्षण किया तथा विभिन्न जानकारियां प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि संग्रहालय का पूरा लिखित दस्तावेज तैयार किया जाए।


मंदिर में प्रवेश करने पर पुजारियों ने मुख्य सचिव का अंगवस्त्र से स्वागत किया। संधू ने मंदिर में पूजा अर्चना की तथा प्रदेश वासियों की सुख समृद्धि की कामना की। इसके बाद उन्होंने यहां कुबेर मंदिर में भी पूजा अर्चना की तथा मंदिर को जोडऩे वाले पुल के संबंध में निर्देश दिए कि पुल की स्ट्रेंथ का परीक्षण किया जाए। यहां उन्होंने जिलाधिकारी से जनपद के विभिन्न प्रकरणों को लेकर चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी में चेन स्नेचिंग की घटना में हेड कांस्टेबल निलंबित


इसके बाद उन्होंने बिनसर तथा कसार देवी के लिए प्रस्थान किया। कसार देवी मंदिर पहुंचकर  संधू ने मंदिर के इतिहास, परंपरा, विशेषताएं तथा मान्यताओं के बारे में विभिन्न जानकारियां प्राप्त की तथा पूजा अर्चना की।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अंशुल सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी सिविल सोयम ध्रुव सिंह मर्तोलिया, अपरजिलाधिकार सीएस मर्तोलिया, संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जयकिशन समेत अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119