उत्तराखंड के तीर्थस्थलों पर पहुंच रहे हैं श्रद्धालु भेषधारी, ऐसे बहुरुपियों पर हो सख्त कार्यवाई

खबर शेयर करें


दया जोशी
हल्द्वानी। चारधाम यात्रा एक धार्मिक यात्रा है, लेकिन श्रद्धालुओं के भेष में आने वाले पाखंडी लोग धार्मिक स्थलों की मर्यादा का उल्लंघन कर रहे हैं। कहीं गंगा तटों पर जाम छलकाए जा रहे हैं, कहीं पर्यटक हुक्का गुड़गुड़ाते दिख रहे हैं। केदारनाथ धाम गर्भ गृह में एक महिला नोट उड़ा रही है। देवभूमि उत्तराखंड का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दो युवक एक घोड़े को जबरन स्मोकिंग कराते हुए सिगरेट पिला रहे हैं। वीडियो उत्तराखंड के केदारनाथ ट्रेक का बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दो युवकों ने घोड़े के मुंह को जबरन पकड़ रखा है और दोनों उसकी नाक को बंद कर दिए हैं। इस बीच, दोनों अपने हाथों को टाइट कर घोड़े को नशीली पदार्थ का कश लेने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि घोड़ा ना चाहते हुए नशीले पदार्थ का कश लेता है। घोड़ा छटपटाते हुए सांस ले रहा है, तो धुंआ बाहर निकल रहा है। वीडियो रूह कंपा देने वाला है। वीडियो सामने आने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है। पुलिस ने उक्त वीडियो का संज्ञान लिया है। पुलिस विभाग ने लोगों से ऐसी घटनाओं की जानकारी देने के लिए नजदीकी पुलिस को या 112 नंबर पर जानकारी देने की अपील की है। पुलिस महकमे ने ऐसी घटनाओं में तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। शनिवार को उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी...भारी बारिश ने फिर मचाई तबाही, स्कूटी वह ई-रिक्शा बहे

तीर्थों की मर्यादा के खिलाफ गतिविधि करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। प्रदेश में तीर्थों और पर्यटन स्थलों की गरिमा को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ ऑपरेशन मर्यादा भी चलाया जा रहा है। परन्तु ऐसे अमानवीय घटनायें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। दो साल पहले शुरू हुए इस अभियान के तहत असामाजिक गतिविधियां करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। बीते साल पुलिस ने एक लाख से ज्यादा लोगों के चालान किए थे। इस साल भी विशेष टीमें बनाई गई हैं। अच्छी बात ये है कि अब स्थानीय लोग भी जागरूक हुए हैं। इस तरह की घटनाओं के बढ़ने से लोगों में आक्रोश है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119