इंडियन आर्मी को ओर से महिला अभ्यर्थियों के लिए मिलिट्री पुलिस के अंतर्गत कांस्टेबल जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्तियां निकली,करें आवेदन

खबर शेयर करें

देहरादून:- कई बेटियों ने भारतीय सेना में शामिल होकर देश का गौरव बढ़ाया है। अगर आप भी सेना का हिस्सा बनने चाहते है तो आपके लिए बेहतर मौका है। इंडियन आर्मी को ओर से महिला अभ्यर्थियों के लिए मिलिट्री पुलिस के अंतर्गत कांस्टेबल जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्तियां निकाली गई है, जिसमे किसी भी 10वीं पास महिला उम्मीदवार द्वारा आवेदन किया जा सकता है। इस बारे में और अधिक जानकारी पाने के लिए अभ्यर्थियों को भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/alpha/index.htm पर विजिट करना होगा। आवदेन लिए 6 जून से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत की जा चुकी है। आवदेन करने की अंतिम तारीख 20 जुलाई तक जारी रहेगी।

सेना भर्ती में शामिल होने के लिए महिला उम्मीदवारों को किसी भी बोर्ड से 10वीं परीक्षा न्यूनतम 45 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना चाहिए। अभ्यर्थी की आयुसीमा न्यूनतम 17.5 से अधिकतम 21 वर्ष होना चाहिए जिसकी गणना 1-10-2000 से 1-4-2004 के बीच की जाएगी।उम्मीदवारों की ऊंचाई 152 सेमी होनी चाहिए जबकि 7 मिनट 30 सेकेंड में 1600 मीटर की दौड़ पूरी करनी होगी। अभ्यर्थी को हाईजम्प व लॉंगजम्प अनिवार्य है। इंडियन आर्मी की मिलिट्री पुलिस में कांस्टेबल भर्ती में शामिल होने वाली महिला उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर होगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नशे में धुत कार चालक ने स्कूटियों को मारी टक्कर, गिरफ्तार
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119