शेयर्ड हिस्ट्री एंड कल्चर’ विषयक तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय सेमिनार को लेकर बनाई समितियां-

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी

अल्मोड़ा 4 जून सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय,अल्मोड़ा के इतिहास,समाजशास्त्र एवं हिंदी विभाग और सेवा इंटरनेशनल-अंतराष्ट्रीय सहयोग परिषद (नेपाल अध्ययन केंद्र), नई दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में ‘इंडो नेपाल रिलेशन्स एंड उत्तराखंड इंडिया:शेयर्ड हिस्ट्री एंड कल्चर’ विषयक तीन दिवसीय अंतराष्ट्रीय सेमिनार को लेकर इतिहास विभाग में आयोजित हुई बैठक में विभिन्न समितियाँ बनाई गई। इस अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में गणमान्य व्यक्तियों, विद्वानों, शोधकों एवं विशेषज्ञों को आमंत्रित किया जाएगा। विभिन्न तकनीकी सत्रों में रिसर्चर भारत-नेपाल के सांस्कृतिक, ऐतिहासिक, सामाजिक, साहित्यिक, राजनीतिक आदि पहलुओं पर शोध पत्रों को पढ़ेंगे तथा इस सेमिनार में देशभर के शोधार्थी भागीदारी करेंगे। सेमिनार के संचालन के लिए समितियों के संयोजक जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  काशीपुर में महिला अधिवक्ता ने फांसी लगाकर जान दी


विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो नरेंद्र सिंह भंडारी के नेतृत्व एवं संरक्षण में इस अंतराष्ट्रीय सेमिनार की तैयारियां तीव्रता के साथ हो रही हैं। वह अंतरराष्ट्रीय सेमिनार के आयोजन के लिए व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। इस अंतराष्ट्रीय सेमिनार में जर्मनी से 3, फ्रांस से 3, यूएसए से 2, पोलैंड से 1, रसिया से 2 और भारत के 7 विशेषज्ञ/विद्वान सेमिनार में भागीदारी कर मंथन करेंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीबीआई इंस्पेक्टर बनकर युवती से पचास हजार की ठगी


अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में विद्वान भारत एवं नेपाल के सांस्कृतिक, सामाजिक, भाषिक, ऐतिहासिक, सांस्कृतिक पहलुओं पर मंथन करेंगे।
बैठक में प्रो. वी.डी. एस. नेगी (इतिहास विभाग), प्रो के सी जोशी (संकायाध्यक्ष,वाणिज्य, प्रो.निर्मला पंत (विभागाध्यक्ष,अंग्रेजी), डॉ चंद्र प्रकाश फूलोरिया, डॉ गोकुल देवपा, डॉ ललित चंद्र जोशी (प्रभारी, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग) ने बैठक में सुझाव प्रस्तुत किये।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119