लापता बालिका का शव हत्यारे की निशानदेही पर किच्छा के शहदौरा जंगल में बरामद

खबर शेयर करें

गला रेत कर की गई है हत्या-
24 दिन बाद शव मिलने पर ग्रामीणों का हल्दूचौड़ चौकी में जबरस्त प्रदर्शन-

हल्दूचौड़(नैनीताल)

क्षेत्र के खड़कपुर गांव से लापता बालिका का शव किच्छा के पास बरा के शहदौरा के जंगल से हत्यारे की निशानदेही से बरामद किया गया है, हत्यारे ने धार धार चाकू से बालिका की गला रेत कर हत्या की गई है। 24 दिन बाद 50 किलोमीटर दूर जाकर शव मिलने पर ग्रामीणों का चौकी पुलिस की कार्यवाही से ग्रामीणों का आक्रोष भड़क गया सैकडों ग्रामीणों ने चौकी का घेराव के साथ जबरदस्त प्रर्दशन करते हुए पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। साथ ही ग्रामीणों ने तत्काल चौकी प्रभारी एवं एसआई को निलंबित की मांग पर अड़ गए मामले को गंभीरता से लेते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया वहीं चौकी पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी एवं लालकुआं द्वारा बमुश्किल एक सप्ताह के भीतर जांच कर दोषी के खिलाफ उचित विभागीय कार्रवाई किए जाने के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और वापस घर को लौटे।

     विदित रहे कि विगत चौबीस दिन पूर्व हल्दूचौड़ के खड़कपुर गांव निवासी खीम राम की 17 वर्षीय पुत्री अंजली आर्या उर्फ प्रिया गत 3 अगस्त को अचानक घर से बिना बताए लापता हो गई,काफी खोजबीन की गई परंतु कोई सुराग नही मिला इसकी सूचना परिजनों ने ग्राम प्रधान शंकर जोशी साथ जाकर चौकी में दी गई  जिसके बाद परिजनों द्वारा दूसरे दिन 4 अगस्त को कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई। जिसके बाद से पुलिस बालिका की तलास कर रही थी, इधर शनिवार की प्रातः पुलिस ने किच्छा बरा के पास शहदौरा के हत्यारे की निशान देदी पर जंगल से बालिका का शव बरामद किया है, जिसका गला रेत कर हत्या की गई है, मामले में पुलिस ने युख्य आरोपी हत्यारा यामीन पुत्र 

मोअहमद निवासी ग्राम बरा नियर गैस एजेन्सी थाना पुलभट्टा किच्छा एवं यामीन का सहयोगी सचिन सक्सेना उर्फ छोटू पुत्र रतन लाल निवासी ग्राम बरा नियर गैस एजैन्सी थाना पुलभट्टा निवासी दो युवकों को भी हिरासत में लिया है,फिलहाल पुलिस मामले की जांच में लग गई है। वही कल दोनों हत्यारों को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया जाएगा।
मामले को लेकर क्षेत्र के खड़कपुर गांव से लापता बालिका का शव किच्छा के पास बरा के शहदौरा के जंगल से हत्यारे की निशानदेही 24 दिन बाद आज शनिवार को शुबह के समय घर से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर जाकर शव मिलने पर ग्रामीणों का चौकी पुलिस की कार्यवाही से ग्रामीणों का आक्रोष भड़क गया सैकडों ग्रामीणों ने तकरीन पांच घंटों तक हल्दूचौड़ चौकी का घेराव के साथ जबरदस्त प्रर्दशन करते हुए पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। साथ ही ग्रामीणों ने तत्काल चौकी प्रभारी एवं एसआई को निलंबित की मांग पर अड़ गए मामले को गंभीरता से लेते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया वहीं चौकी पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेन्दर सिंह धौनी हल्द्वानी एवं लालकुआं पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिनव चौधरी द्वारा बमुश्किल एक सप्ताह के भीतर जांच कर दोषी के खिलाफ उचित विभागीय कार्रवाई किए जाने के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और वापस घर को लौटे। इस दौरान धरना प्रर्दशन में मुख्य रूप से ग्राम प्रधान शंकर जोशी, ब्लॉक प्रमुख रूपा देवी जिला पंचायत सदस्य कमलेश चंदोला, प्रधान संगठन की अध्यक्षा रुकमणी नेगी,सामाजिक कार्यकर्ता राजेन्द्र सिंह अधिकारी,प्रमुख प्रतिनिधि भुवन प्रसाद, क्षेत्र पंचायत सदस्य त्रिलोचन पाठक ऊर्फ रिंकू, प्रधान ललित सनवाल,भास्कर भट्ट समेत सौकडों की तादात में महिलाएं एव पुरुष उपस्थित थे।

हल्दूचौड़(नैनीताल)।
तमाम जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने हल्दूचौड़ चौकी पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया , ग्रामीण पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए चौकी प्रभारी को सस्पेंड करने की मांग पर अड़ गए।माहौल बिगड़ता देख यहां भारी पुलिस बल एकत्रित हो गया।पुलिस क्षेत्राधिकारी लालकुआं अभिनव चौधरी,कोतवाल लालकुआ डी आर वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी बी एस धौनी,एस ओ बनभूलपुरा नीरज भाकुनी, काठगोदाम प्रमोद पाठक,इंस्पेक्टर संजय कुमार, एस आई जगवीर सिंह के अलावा पी ए सी के जवान एवं महिला पुलिस कर्मियो के अलावा भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा।


हल्दूचौड़(नैनीताल)
क्षेत्र में बढ रहे शराब,स्मैक,चरस एवं हो रहे आपराधिक गतिविधियों को लेकर जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों चौकी इंचार्ज को सस्पेंड करने की मांग की है साथ ही प्रधान संगठन ने मामले की गंभीरता को देख पुलिस क्षेत्राधिकारी अभिनव चौधरी को लिखित रूप से एक सप्ताह में मामले की निष्पक्ष जांच के बाद ग्रामीणों की मांग पूरी करने के आश्वाशन पर ग्रामीण शांत हुए ।इधर ग्राम प्रधान शंकर जोशी जिला पंचायत सदस्य कमलेश चंदोला ब्लाक प्रमुख रूपा देवी समेत तमाम जन प्रतिनिधियों ने एक सप्ताह में चौकी प्रभारी को सस्पेंड न किए जाने पर उग्र आंदोलन करने की बात दोहराई है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नकली शराब बनाने वाली फैक्टरी का भंडाफोड़, एसटीएफ ने पकड़ी भारी मात्रा में नकली शराब


हल्दूचौड़(नैनीताल)
ग्रामीणों में पुलिस की लचर कार्यप्रणाली को लेकर जबरदस्त आक्रोश। आए दिन आपराधिक वारदातों पर अविलंब लगाम न लगाए जाने की स्थिति में पुलिस के खिलाफ जबर्दस्त आंदोलन की चेतावनी दी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  काशीपुर में महिला अधिवक्ता ने फांसी लगाकर जान दी

हल्दूचौड़(नैनीताल)
क्षेत्र में आए दिन चोरी, लूटपाट के साथ ही निरंतर बड़ रहे नशे के कारोबार से आमजन में डर व भय का माहौल बना हुआ है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने हल्दूचौड़ चौकी के पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की साथ ही आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने और उनका खुलासा करने की मांग की।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  देर सायं भवाली में अनियंत्रित स्कूटी सड़क में गिरी, -एक की मौत दूसरा गंभीर घायल


बता दें कि क्षेत्र में बाहरी राज्यों के अपराधिक प्रवृत्ति के बगैर सत्यापन के निरंतर बड़ रही आवाजाही के चलते यहां अपराधिक वारदातें निरंतर बढ़ती जा रही हैं आज क्षेत्र की नाबालिक छात्रा का क्षतविक्षत शव मिलने की सूचना के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। आपराधिक वारदातों के कारण क्षेत्र के लोग सहमे हुए हैं और उन्हें असुरक्षा का भय सता रहा है। उन्होंने पुलिस उच्चाधिकारियों से बीते दिनों में हुई आपराधिक घटनाओं का जल्द खुलासा कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने और बाहरी क्षेत्रों से आने वाले आपराधिक तत्वों पर शिकंजा कसने की मांग की है ताकि ऐसी आपराधिक घटनाओं की पुनरावृति न हो।ग्रामीणों ने हल्दूचौड़ के चौकी प्रभारी को सस्पेंड करने की मांग करने के साथ ही कहा कि जल्द ही पुलिस तंत्र को मजबूत कर गश्त बढ़ाई जाए। और मामलों का खुलासा किया जाए, नहीं तो जल्द ही उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119