कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग को जल्द से जल्द शुरू कराने की मांग-

खबर शेयर करें


अल्मोड़ा तनपद के भैसियाछाना विकास खंड के कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग कार्य अधर में-

कनारीछीना। बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग के लिए ग्रामीणों ने लंबे समय से शासन-प्रशासन को गुहार लगाई। तत्कालीन सरकार के विधायक रघुनाथ ने कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग को स्वीकृति मिलने के बाबजूद सड़क मार्ग की सर्वे कराई। उसके बाद भूगर्भ विभाग ने इस सड़क मार्ग की अर्थ टैस्टिंग की। 2021 के बाद अभी भी भूगर्भ विभाग के अर्थ टैस्टिंग की कोई रिपोर्ट नहीं आई। जिस कारण कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग कार्य लंबित है।
कनारीछीना बिनूक सड़क मार्ग 1967 से लोक निर्माण विभाग के अधीन है। रीठागाडी दगड़ियों संघर्ष समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह नेगी ने तत्कालीन सरकार को कनारीछीना बिनूक होते हुए पतलचौरा तक सड़क बनाने के लिए बार-बार अवगत कराया। तब जाकर शासन-प्रशासन ने कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क की स्वीकृति दी। सर्वे होने के बाबजूद अर्थ सैंपलिंग करवाया गया। लेकिन शासन प्रशासन की लापरवाही के कारण ये सड़क मार्ग अधर में है।

दो महीने पहले पतलचौरा गांव में रात्रि के समय जंगल में प्रिया बानी पति राजेंद्र बानी ने पुत्र को जन्म दिया। सड़क मार्ग के अभाव के कारण ग्रामीण डोली के इंतजाम के लिए कनारीछीना गये। डोली लाने में देरी होने कारण सरिता बानी की पीड़ा बढ़ने लगी। उन्होंने आधे रास्ते में ही जंगल में शिशु को जन्म दिया।
उसके बाद महिला आयोग की अध्यक्ष ज्योति मिश्रा ने डीएम वंदना सिंह अल्मोड़ा को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने जल्द से जल्द कनारीछीना बिंनूक पतलचौरा सड़क मार्ग की डीपीआर बनाने को कहा, परन्तु कोई सुनवाई नहीं हुई।‌

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता

पतलचौरा व चिमचुवा गांव अनुसूचित जाति का बहुल्य गांव है। शासन प्रशासन कहता है कि हम अनुसूचित जाति के लोगों का विकास करते हैं। चिमचुवा गांव व पतलचौरा गांव के ग्रामीणों के लिए चलने का रास्ता तक ठीक ढ़ंग से नहीं है, सड़क तो दूर की बात है। इस सड़क मार्ग बनने से तीन सौ अधिक लोग लाभांवित होंगे। रीठागाडी दगड़ियों संघर्ष समिति अध्यक्ष प्रताप सिंह नेगी, समाजिक कार्यकर्ता बालम सिंह बानी, तिल राम, जोगा राम, बिशन राम, किशन राम, बहादुर राम, गोबिंद राम, धन राम, उम्मेद राम, कमला देवी, लछिमा देवी आदि लोगों ने कनारीछीना बिनूक पतलचौरा सड़क मार्ग को जल्द से जल्द शुरू कराने की मांग की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119