मरम्मत के लिए लाया जा रहा हेलीकॉप्टर केदारनाथ के पास पहाड़ियों में गिरा…

खबर शेयर करें

रुद्रप्रयाग। भारतीय वायु सेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर से मरम्मत के लिए गौचर ले जाए जा रहे एक हेलीकॉप्टर शनिवार सुबह केदारनाथ के पास पहाड़ियों में गिर गया।


रुद्रप्रयाग के जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि तकनीकी खराबी आने के बाद मरम्मत के लिए ले जाए जा रहे जिस हेलीकॉप्टर को पहाड़ियों में गिरा दिया गया, उसमें कोई सवार नहीं था, जिस कारण हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। चौबे के अनुसार, यह हेलीकॉप्टर ‘क्रिस्टल एविएशन प्राइवेट लिमिटेड’ का था और एक तकनीकी खराबी आने के कारण 24 मई को केदारनाथ में आपातकालीन स्थिति में उतरने के बाद से इसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था। हेलीकॉप्टर ने 24 मई को आपात लैंडिंग की थी और उसमें सवार तीर्थयात्री समेत सभी सात लोग बच गए थे। इसे एमआई-17 हेलीकॉप्टर द्वारा शनिवार सुबह मरम्मत के लिए गौचर ले जाया जा रहा था, तभी लिंचोली के ऊपर एमआई-17 हेलीकॉप्टर का संतुलन बिगड़ गया। चौबे ने बताया कि खतरे को भांपते हुए एमआई-17 के पायलट ने खराब हेलीकॉप्टर को एक खाली स्थान पर गिरा दिया, ताकि दुर्घटना होने की स्थिति में कोई हताहत न हो।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  भाजपा नेता पर नाबालिग से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार                                               


बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचा। दल स्थिति का आकलन कर रहा है। प्राधिकारियों ने लोगों से हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में कोई अफवाह न फैलाने की अपील की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119