हाईकोर्ट ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली खटीमा चौहान और थानाध्यक्ष झनकया फर्त्याल का स्थानांतरण प्रत्यावेदन को दस दिन के भीतर निस्तारित करने के दिए आदेश-

खबर शेयर करें

नैनीताल। हाईकोर्ट ने खटीमा विधानसभा क्षेत्र में तैनात प्रभारी निरीक्षक कोतवाली खटीमा नरेश चौहान और थानाध्यक्ष झनकया दिनेश सिंह फर्त्याल का स्थानांतरण नहीं किए जाने के मामले में सुनवाई की। वेकेशन जज न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग को निर्देश दिए हैं कि याचिकाकर्ता के प्रत्यावेदन को दस दिन के भीतर निस्तारित करें।


मामले के अनुसार कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भुवन कापड़ी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि नरेश चौहान व दिनेश सिंह फर्त्याल विगत नौ वर्ष से जनपद उधमसिंह नगर में ही सेवारत हैं। विभागीय नियमावली के अनुसार उपनिरीक्षक स्तर का अधिकारी आठ वर्ष से अधिक एक जनपद में सेवारत नहीं रह सकता। विभाग ने 23 जून 2021 को नरेश चौहान का स्थानांतरण अल्मोड़ा व दिनेश सिंह फरतियाल का पिथौरागढ़ कर दिया था। पर उसके बाद विभाग ने दोनों अधिकारियों का स्थानांतरण स्थगित कर दिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गौधाम हल्दूचौड़ में भजन कीर्तनों का दौर जारी -रात 12:00 बजे होगा श्रीकृष्ण प्रकटोत्सव

याचिकाकर्ताका यह भी कहना है दोनों अधिकारी लोकसभा के चुनाव में भी यही सेवारत थे और वर्तमान समय में भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं। यह दोनों विधानसभा के चुनाव को भी प्रभावित कर सकते हैं लिहाजा इनका स्थानांतरण किया जाये। इनके स्थानांतरण को लेकर उनके द्वारा 10 जनवरी 2022 को मुख्य निवार्चन आयुक्त व जिला निवार्चन अधिकारी को प्रत्यावेदन दिया गया है, जिस पर अभी तक सुनवाई नहीं हुई।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119