बेलपट्टी के 18 गांवो के लोगो का रैली में उमड़ा सैलाब-सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए दिया धरना

खबर शेयर करें

गंगोलीहाट। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को गंगोलीहाट में मड़कनाली सुरखालपाठक क्षेत्र के 18 गांवो के लोगो ने सड़क की मांग को लेकर विशाल जुलूस निकालकर साशन प्रसाशन को सोचने के लिए मजबूर किया कि यदि विधानसभा चुनाव से पहले सुरखालपाठक से जुड़े सडकविहीन अन्य गांवो तक सड़क का निर्माण नही हुआ तो उक्त दर्जनों गांवों के लोग आगामी विधानसभा चुनाव का पूर्ण बहिष्कार करेंगे तो वही 38 दिन से चल रहे क्रमिक अनशन को आगे और भी उग्र रूप दिया जाएगा। बुधवार को मड़कनाली सुरखालपाठक मोटरमार्ग संघर्ष समिति के बैनर तले पोस्ट ऑफिस लाइन से तहसील प्रांगण तक सेंकडो महिलाओं,नौजवानों व वृद्धजनों सहित कांग्रेस,आप,यूकेडी,व्यापार संघ के लोगो ने जुलूस में शामिल होकर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वही साशन प्रसाशन मुर्दाबाद के गगनभेदी नारे लगाए। 38 दिनों से सड़क के लिए अनशन पर बैठे बेलपट्टी, सुरखालपाठक के लोगों का हौसला आखिरकार जवाब दे गया।

अब तक अनदेखी से आहत क्षेत्र के 17 से अधिक गांवों के युवा, बुजुर्ग, बच्चे व महिलाओं ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताते हुए नगर में विशाल जुलूस निकाला। इसके बाद विशाल जुलूस तहसील पहुँचने तक सभा के रूप में परिवर्तित हो गया तो वहाँ वक्ताओं ने कहा की लंबे समय से वे सड़क के लिए धरने पर बैठे हैं। लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है,कहा की इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार व प्रशासन लोगों की परेशानी को लेकर किस कदर संजीदा है।बुधवार को गंगोलीहाट के सुरखाल पाठक, सुनखोला, बनेलागांव, गानुरा, चमलेख, धूड़ा, गाड़मे सहित विभिन्न गांवों के बुजुर्ग, महिलाएं, युवा व बच्चों,व्यापारी,आप पार्टी,कांग्रेसी नेताओं सहित 500 से अधिक लोग मड़कनाली-सुरखाल पाठक सड़क संघर्ष समिति के अध्यक्ष ललित बिष्ट के नेतृत्व में मुख्य बाजार पहुंचे और सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए जुलूस निकाला। उन्होंने कहा इस सड़क की घोषणा वर्ष 2015 में की गई थी। तब 12 किमी में महज 5 किमी सड़क काटी गई, जिसका उनके लिए कोई औचित्य नहीं है। कहा पिछले 20 सालों से वे सड़क के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पिछले 38 दिनों से अनशन पर बैठे हैं। लेकिन उनकी नहीं सुनी जा रही। सरकार व प्रशासन को उनकी परेशानी से कोई सरोकार नहीं रह गया। कहा सड़क न होने से 7 हजार से अधिक की आबादी को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। बीमारों व गर्भवतियों को डोली के सहारे अस्पताल पहुंचाना उनकी मजबूरी बन गया है। कहा सरकार विकास के दावे कर रही है। लेकिन आजादी के 75 साल बाद भी उनके गांव तक सड़क न पहुंचना इन दावों के खोखलेपन को साबित कर रहा है। इसके बाद लोग तहसील पहुंचे और धरना दिया। उनके धरने को स्थानीय व्यापारियों ने भी अपना समर्थन दिया। सभा का संचालन सेवनृवित सूबेदार केशर सिंह बिष्ट ने किया। वही सभा के दौरान व्यापार संघ जिला उपाध्यक्ष हरगोविंद रावल ने कहा 20 वर्षों से यहां के लोगों को कांग्रेस व भाजपा ने बारी-बारी से छला है। वही सभा को संबोधित करते हुए संघर्ष समिति के अध्यक्ष ललित सिंह बिष्ट,पूर्व जिला पंचायत सदस्य कल्याण राम,आप नेता गिरिजा शंकर जोशी,भाजपा नेत्री रजनी देवी,प्रधान सुनखोला सर्वजीत राम उर्फ खंडूरी,किशन पाठक,नाथ लाल शाह,पुष्कर सिंह भंडारी,व्यापार संघ अध्यक्ष हरीश धानिक ने सभा को संबोधित करते हुए अपने अपने वक्तव्यों में कहा कि बेलपट्टी के लोगो को कभी भी सरकारो ने बगैर आंदोलन के एक धेला तक नही दिया। वहीं कहा कि भाजपा की सरकार को ग्रामीणों की उचित मांग को समय पर पूर्ण करना चाहिए अन्यथा आने वाले वक्त में इस सरकार की ईंट से ईंट बजाने की वक्ताओं ने चेतावनी दी। इस दौरान सभा मे सर्वाधिक मातृशक्ति की उपस्थिति रही। महिलाओं ने साशन प्रसाशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला पुलिसकर्मी के बाद अब सम्मोहन गिरोह ने कॉलेज की प्रोफेसर को अपने जाल में फसाने का किया प्रयास

आन्दोलनकारियो ने कहा की अब आर-पार की लड़ाई का समय आ गया है। जब तक सड़क निर्माण शुरू नहीं होता वे पीछे नहीं हटेंगे। इस मौके पर प्रधान बनेला गांव गोपाल सिंह विष्ट, प्रधान गानुरा भावना देवी,जिला पंचायत सदस्य सुगड़ी कल्याण राम, संरक्षक व्यापार संघ किशन भंडारी, रजनी देवी,आप के गिरजा जोशी,सर्वजीत राम,कांग्रेस के नाथ लाल शाह,प्रधान बनेला गांव गोपाल सिंह बिष्ट,प्रधान गानुरा भावना देवी,कलावती बुंगला,पुष्कर सिंह भंडारी,विक्रम सिंह बिष्ट,ठाकुर सिंह,रंजीत सिंह,दीवान सिंह,हर सिंह,गोविंद सिंह,दान सिंह भंडारी,लक्ष्मण सिंह,जमन सिंह,इंद्र सिंह,किशन पाठक,हरीश धानिक,सुरेश उप्रेती,मनीष बिष्ट सहित सेंकडो लोग मौजूद रहे। सभा के बाद आन्दोलनकारियो ने उपजिलाधिकारी भगत सिंह फोनिया के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। बुधवार को 38वे दिन क्रमिक अनशन में बैठने वालों में महेश सिंह बिष्ट,चंदर सिंह बिष्ट,जगत सिंह रावत,केशर सिंह बिष्ट बैठे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119